National  News 

विश्व विजेता बना ऑस्ट्रेलिया,कल प्रेमी करोड़ो भारतीय का सपना चकनाचूर :२०२३ क्रिकेट वर्ल्ड कप

वर्ल्ड चैंपियन, फाइनल में टीम इंडिया की हार,करोड़ों भारतीयों का सपना चकनाचूर,ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हराकर छठी बार हराकर खिताब अपने नाम कर किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने 137 रनों की पारी खेली.

IND vs AUS Cricket World Cup 2023 Final Full match Highlights Australia defeat India by 6 wickets at Narendra Modi Stadium Travis Head IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया बना वर्ल्ड चैंपियन, फाइनल में टीम इंडिया की हार; करोड़ों भारतीयों का सपना चकनाचूर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ( Image Source : PTI )

एक बार फिर करोड़ों भारतीय फैंस का सपना चकनाचूर हो गया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 6 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में बाएं हाथ के ओपनर ट्रेविस हेड ने 137 रनों की शानदार पारी खेलकर अहम योगदान दिया. इसके अलावा लाबुशेन ने 58 रन बनाए. खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही भारत के ऊपर दबदबा बनाकर रखा. 

ये ऑस्ट्रेलिया का वनडे वर्ल्ड कप का छठा खिताब रहा. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया था. पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम 50 ओवर में 240 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी. 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में मुकाबला अपने नाम कर लिया. पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग सहित तीनों डिपार्टमेंट में लाजवाब रही.ओपनर ट्रेविस हेड और नंबर पांच पर उतरे मार्नस लाबुशेन की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया को जीत तक लेकर गई. दोनों बल्लेबाज़ों ने चौथे विकेट के लिए 192 रनों की साझेदारी की, जिसके आगे सभी भारतीय गेंदबाज़ नाकाम रहे. हेड ने शतक और लाबुशेन ने अर्धशतकीय पारी खेली. दोनों ही बल्लेबाज़ों ने सूझबूझ से पारी को आगे बढ़ाते हुए कंगारू टीम को जीत दिलाई. हालांकि मैच जीतने से 2 रन पहले ट्रेविस हेड आउट हो गए थे. 

ऑस्ट्रेलिया का छाया रहा दबदबा

भले ही ऑस्ट्रेलिया ने 6.6 ओवर कर 3 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद भी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा बरकरार रहा. कंगारू टीम को पहला झटका डेविड वॉर्नर (07) के रूप में लगा, जिन्हें शमी ने चलता किया. इसके बाद बुमराह ने पाचवें ओवर में मिचेल मार्श (15) को पवेलियन भेजा. फिर स्टीव स्मिथ (04) को सातवें ओवर में बुमराह ने अपना शिकार बनाया.ऑस्ट्रेलिया ने 47 रनों के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड और मार्सन लाबुशेन की चौथे विकेट की साझेदारी भारतीय गेंदबाज़ों के लिए पहली साबित हुई, जिन्हें वो बूझ ही नहीं सके. दोनों ने 215 गेंदों में 192 रन जोड़े. हालांकि ये साझेदारी 43वें ओवर की आखिरी गेंद पर टूटी, जब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए महज़ 2 रनों की दरकार थी. हेड ने 120 गेंदों में 15 चौके और 4 छक्कों की मदद से 137 रन बनाए. वहीं लाबुशेन ने 110 गेंदों में 4 चौकों की मदद से नाबाद 58 रन जोड़े. भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह ने 9 ओवर में 43 रन खर्च कर 2 विकेट झटके. इसके अलावा मोहम्मद शमी और सिराज को 1- सफलता मिली.



Posted By:Surendra yadav






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV