Sports  News 

IPL 2021 Auction: Unsold रहने पर क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं ये पांच खिलाड़ी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन से पहले आज यानी कि 18 फरवरी को चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी होगी. इस साल की नीलामी में कुल 292 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी इस साल के ऑक्शन में दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों पर करोड़ों उड़ा सकती हैं. इसी बीच इस साल के ऑक्शन में कुछ दिग्गज अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने भी अपना नाम दिया है. हालांकि अगर इन खिलाड़ियों को कोई टीम नहीं खरीदती है तो शायद इन्हें क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ सकता है. आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर जो आईपीएल 2021 (IPL 2021) की नीलामी में अगर नहीं बिके तो क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं.

हरभजन सिंह

Harbhajan Singh in IPL

 

40 साल के हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) साल 2020 में निजी कारणों से आईपीएल नहीं खेल पाए थे. इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने उन्हें रिलीज कर दिया है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) की नीलामी के लिए उन्होंने अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखी है. अगर किसी फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस साल नहीं खरीदा तो उनके लिए रिटायरमेंट लेना ही इकलौता विकल्प बचेगा.

पीयूष चावला

Piyush Chawla

 

पीयूष चावला (Piyush Chawla) को साल 2019 में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने 6.75 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा था, लेकिन साल 2020 में वो टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. 7 मैचों में उनकी झोली में महज 6 विकेट ही आए. शायद उनकी गेंदबाजी की धार पहले से कम हो गई है, अगर यही प्रदर्शन बरकरार रहा तो उन्हें इस टी-20 टूर्नामेट को अलविदा कहना होगा.

स्टुअर्ट बिन्नी

Stuart Binny in IPL

 

दिग्गज खिलाड़ी रोजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) अपने आप को एक सफल ऑलरांउडर की तरह क्रिकेट में स्थापित नहीं कर पाए. बिन्नी ने अब तक 95 आईपीएल (IPL) मैचों में कुल 880 रन और 22 विकेट लिए हैं. 36 साल के बिन्नी ने 2016 में भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच खेला था. इसलिए ये अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि यदि बिन्नी को इस साल किसी टीम ने नहीं खरीदा तो वे क्रिकेट संन्यास ले लेंगे.   

मोहित शर्मा

Mohit Sharma

 

मोहित शर्मा (Mohit Sharma) को पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया था. हालांकि उन्हें पिछले सीजन ज्यादा मौके नहीं दिए गए थे. 2013 में अपना आईपीएल (IPL) डेब्यू करने वाले मोहित ने अब तक इस लीग में 86 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 92 विकेट अपने नाम किए हैं. 32 साल के मोहित (Mohit Sharma) ने 2015 के बाद से भारत के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है. ऐसे में अगर उन्हें इस साल कोई टीम अपने साथ नहीं जोड़ती है तो वे क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं. 

रॉबिन उथप्पा

Robin Uthappa

 

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को पिछले साल राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा था. उन्होंने ने यूएई में खेले गए आईपीएल के 12 मैचों सिर्फ 196 रन बनाए थे. इस साल वो चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. 35 साल के उथप्पा के प्रदर्शन पर उम्र का असर दिख रहा है. अगर चेन्नई टीम में रहते हुए उन्होंने कुछ खास नहीं किया तो ये फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज कर सकती हैं.



Posted By:ADMIN






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV