Business  News 

Burger King से निवेशकों ने जमकर बनाए पैसे, शेयर में लगातार दूसरे दिन लोअर सर्किट

नई दिल्ली: बम्पर लिस्टिंग के बाद Burger King India में दो दिन से लोअर सर्किट (Lower Circuit) लग रहा है. आज लगातार दूसरे दिन ये शेयर 10 परसेंट की गिरावट के साथ खुला. कल यानि गुरुवार को बर्गर किंग के शेयर रिकॉर्ड 219.15 रुपये प्रति शेयर पर पहुंचने के बाद 10 परसेंट से ज्यादा टूट गए थे और 179.35 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए थे. 

Burger King India में लगातार दूसरे दिन लोअर सर्किट 

आज सुबह जैसे ही शेयर बाजार खुला Burger King India का शेयर करीब 10 परसेंट टूटकर 161.45 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खुला और इतने पर ही बंद  हुआ है. NSE पर शेयर 10% की गिरावट के साथ 157.50 रुपये पर बंद हुआ. इस गिरावट की वजह से Burger King India का मार्केट कैप गिरकर 6161.81 करोड़ रुपये रह गया है. हालांकि Burger King India का इश्यू प्राइस 60 रुपये प्रति शेयर था जबकि लिस्टिंग 115.35 रुपये पर हुई थी. फिलहाल शेयर अपनी लिस्टिंग से काफी ऊपर ट्रेड कर रहा है.  

 

मुनाफावसूली के चलते लगा लोअर सर्किट 

लिस्टिंग के बाद से ही Burger King India लगातार चार सेशन में 265 परसेंट तक चढ़ा. मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि मुनाफवसूली के चलते Burger King India के शेयर में लगातार दूसरे दिन लोअर सर्किट देखने को मिला है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोमवार को शेयर बाजार में लिस्टिंग के बाद से ही कंपनी के शेयर में काफी तेजी से अपर सर्किट लगा और कंपनी के शेयर के दाम आसमान पर पहुंच गए. इसके बाद निवेशकों ने जमकर मुनाफावसूली की. आपको बता दें कि कंपनी का शेयर लिस्टिंग के दिन ही 125% चढ़ गया था. इसकी लिस्टिंग 92% प्रीमियम पर हुई थी. 

बम्पर सब्सक्राइब हुआ IPO

Burger King India के IPO की शानदार लिस्टिंग को देखते हुए निवेशकों ने Cremica ब्रांड नेम से बिस्किट और इंग्लिश ओवन (English Oven) ब्रांड से ब्रेड बनाने वाली कंपनी मिसेज बेक्टर्स फूड स्पेशियलिस्ट (Mrs Bectors Food Specialities) का IPO को जमकर सब्सक्राइब किया. यह सब्सक्रिप्शन के हिसाब से इस साल का सबसे हिट IPO बन गया. यह IPO अपने इश्यू साइज से 198 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ है. जबकि बर्गर किंग का IPO 157 गुना सब्सक्राइब हुआ था. 



Posted By:ADMIN






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV