Sports  News 

रविचंद्रन अश्विन ने साल 2020 में एडिलेड टेस्ट से किया डेब्यू!

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक टीम इंडिया अच्छी पोजीशन में है. थैंक्स टू पहली पारी में मिली 53 रन की लीड. टीम को ये लीड दिलाने का काम किया गेंदबाजों ने. ऑस्ट्रेलिया का 191 रनों पर बिस्तरा बांधकर. और गेंदबाजी की धुरी रहे ऑफ स्पिनर आर अश्विन. अश्विन ने 18 ओवर फेंके. 55 रन देकर चार विकेट लिए. करीब 10 महीने बाद टेस्ट मैच खेलने उतरे अश्विन टॉप फॉर्म में दिखे.

स्टंप्स उखाड़ने के बाद अश्विन ने कहा–

“मैं काफी खुश हूं कि हम (टीम इंडिया) एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं. दुनियाभर में जो कुछ (कोरोना) चल रहा है, उसके बीच में हमें उम्मीद नहीं थी कि हम जल्दी मैदान पर उतर पाएंगे. लेकिन करीब 10 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में लौटकर अच्छा लग रहा है. इतने समय तक मैदान से दूर रहने के बाद अब लग रहा है, जैसे मैं टेस्ट क्रिकेट में फिर से डेब्यू कर रहा हूं.”

अश्विन का ये ‘दूसरा डेब्यू’ सफल रहा. मैच में उन्होंने सबसे पहला शिकार ही सबसे बड़ी मछली का किया. बेहतरीन वेरिएशन के दम पर स्टीव स्मिथ को आउट किया. अश्विन की ये गेंद पड़कर तेजी से सीधी निकली, जिसकी शायद स्मिथ को उम्मीद नहीं रही होगी. बल्ले का आउटर एज लगा और स्लिप में अजिंक्य रहाणे ने कैच ले लिया. अश्विन ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा भी कि उनके लिए आज के दिन स्टीव स्मिथ का विकेट सबसे बड़ा था.

Ashwin strikes! Gets the big wicket of Steve Smith.#Australia three down.

Live – https://t.co/dBLRRBSJrx #AUSvIND pic.twitter.com/Ksy9HQQMSk

— BCCI (@BCCI) December 18, 2020

बुद्धिमानी भरी गेंदबाजी

इसके बाद अश्विन ने मिडल एंड ऑफ पर एक लोली गेंद माने फ्लाइटेड डिलिवरी डालकर ट्रेविस हेड को कॉट एंड बोल्ड किया. कैमरन ग्रीन का विकेट भी अश्विन के खाते में आया, लेकिन इसमें विराट कोहली के शानदार कैच का भी बराबर रोल था. या शायद ज़्यादा.

इसके बाद अश्विन ने अपना चौथा शिकार बनाया नेथन लायन को. उन्हें भी मिडविकेट पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया. ऑस्ट्रेलिया की पारी में अश्विन के अलावा उमेश यादव ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए.

A sigh of relief from the Indian Captain as Ashwin gets the wicket of Nathan Lyon.

Australia 9 down with 167 runs on the board.

Live – https://t.co/dBLRRBSJrx pic.twitter.com/nrUQY4lH0R

— BCCI (@BCCI) December 18, 2020

ख़ैर, चलते-चलते मैच का अपडेट भी बता दें. भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 191 रन और भारत को मिली 53 रन की लीड. दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ का विकेट खोकर नौ रन बना लिए हैं.



Posted By:ADMIN






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV