International  News 

2020 में सबसे ज्यादा हुआ Coronavirus, Lockdown और WFH शब्दों का इस्तेमाल

लंदन : ऑक्सफोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी (Oxford English Dictionary) से संबंधित संगठन ‘ऑक्सफोर्ड लैंग्वेजेज’ (Oxford Languages) ने कहा है कि ‘कोरोना वायरस’ (Coronavirus) शब्द इस साल अप्रैल तक सर्वाधिक इस्तेमाल किए गए अंग्रेजी शब्दों में से एक रहा है.

‘ऑक्सफोर्ड लैंग्वेजेज’ (Oxford Languages) संगठन की ‘वर्ड्स ऑफ अनप्रेसेडेंटेड ईयर’ रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉकडाउन (Lockdown), वर्क फ्रॉम होम (Work from Home), सपोर्ट बबल्स (Support bubble) जैसे शब्दों का भी इस वर्ष खूब इस्तेमाल हुआ.


भारत में 'E-pass का चलन
अगर भारत की बात करें तो ‘ई पास’ (E-pass) जैसे शब्द का लोगों ने व्यापक इस्तेमाल किया.

1960 से जुड़ी है कोरोना की कहानी
रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि कोरोना वायरस की कहानी 1960 के दशक से जुड़ी है, लेकिन तब इसका इस्तेमाल वैज्ञानिक और चिकित्सा जगत से जुड़े लोग ही करते थे. इस साल अप्रैल तक यह सर्वाधिक इस्तेमाल किए गए शब्दों में से एक बन गया. मई तक कोविड-19 शब्द इससे आगे निकल गया.

दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक 5 करोड़ 89 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. इससे अब तक 1,393,671 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या सवा करोड़ के पार है. वहीं दुनिया में अब तक 4.07 करोड़ से ज्यादा कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं.



Posted By:ADMIN






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV