National  News 

चिराग पासवान के खिलाफ BJP का आक्रामक रुख आखिर क्यों !

चिराग पासवान के खिलाफ BJP का आक्रामक रुख अपनाने की ये है वजह?

भाजपा के नेता यह भी मानते हैं कि शुरू में जो उनका आकलन था कि चिराग केवल जनता दल यूनाइटेड (JDU) के

प्रत्याशियों के ख़िलाफ़ उम्मीदवार उतारकर नीतीश कुमार के अधिक से अधिक प्रत्याशियों की हार सुनिश्चित करेंगे.

बिहार चुनाव : चिराग पासवान के खिलाफ BJP का आक्रामक रुख अपनाने की ये है वजह?

भाजपा , चिराग़ पासवान के ख़िलाफ़ इतनी आक्रामक कैसे हो गयी (फाइल फोटो)

पटना : 

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Polls) से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में पड़ी फूट अब आक्रामक आरोप-प्रत्यारोप के दौर में पहुंच गयी है. दिल्ली से लेकर पटना तक भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के उम्मीदवारों को वोट कटवा कहने लगे हैं. शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के अलावा रविशंकर प्रसाद, बिहार के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और भूपेंद्र यादव ने एक स्वर में चिराग पासवान (Chirag Paswan) पर अपने-अपने बयान के मार्फ़त हमला बोला और खुलकर उनके उम्मीदवारों को वोट कटवा कह डाला.

लोजपा का कहना है कि उनके ख़िलाफ़ भाजपा नेताओं की बयानबाजी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के दबाव में की जा रही है. भाजपा नेताओं का कहना है कि चिराग पासवान की बातों में सच्चाई हो सकती है. उनके अनुसार ये बात किसी से छिपी नहीं है कि नीतीश कुमार अपने ऊपर हर दिन चिराग पासवान की आलोचना से काफ़ी ख़फ़ा हैं और उन्हें लगता है कि ऐसा भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के शह के बिना नहीं हो सकता.

भाजपा के नेता यह भी मानते हैं कि शुरू में जो उनका आकलन था कि चिराग केवल जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रत्याशियों के ख़िलाफ़ उम्मीदवार उतारकर नीतीश कुमार के अधिक से अधिक प्रत्याशियों की हार सुनिश्चित करेंगे, लेकिन अब उनके फीडबैक में इसका उल्टा संकेत मिल रहा है. 

पार्टी के कई जिला इकाइयों से प्राप्त सूचना के अनुसार, जनता दल यूनाइटेड के नेता और उनके परंपरागत वोटर चिराग़ के आक्रामक बयानों के लिए BJP को ज़िम्मेदार मानते हैं. इसका असर प्रचार अभियान में भी देखने को मिल रहा है, जहां उनका रवैया काफ़ी उदासीन है. 

इसके अलावा, चिराग पासवान ने सार्वजनिक रूप से जब यह कहना शुरू किया है कि उन्होंने जो भी क़दम उठाया है केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा को इसके बारे में विस्तार से बताया था तो बिहार भाजपा  नेताओं को लगने लगा कि इसका एक ग़लत संदेश ज़मीनी स्तर पर जाएगा. इसलिए वो तत्काल डैमेज कंट्रोल में जुट गए और चिराग पासवान के ख़िलाफ़ आक्रामक तेवर अपनाया. 

शुक्रवार को दिल्ली से पटना तक नेताओं ने एक स्वर में उनके ऊपर हमला बोला और अभी तक मीडिया द्वारा बार-बार सवाल पूछे जाने पर कि चिराग पासवान के क़दम पर आपने कभी कुछ ट्वीट नहीं किया. पहली बार शुक्रवार को भूपेंद्र यादव ने ट्वीट कर चिराग पासवान के क़दम की आलोचना की. 

 



Posted By:Surendra Yadav






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV