MP  News 

उज्जैन में जहरीली शराब से करीब 11 लोगो की मौत,सीएम ने दिये, SIT से जांच के आदेश

उज्जैन में विषैले पदार्थ के सेवन से हुई मौतों की होगी एसआईटी से जांच

ऐसे पदार्थ बेचने वाले लोगों का नेटवर्क ध्वस्त करें
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक बुलाकर दिए निर्देश 

भोपाल । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में कुछ व्यक्तियों की संदिग्ध मृत्यु और उसकी परिस्थितियों के संबंध में आज प्रात: निवास पर विशेष बैठक बुलाकर वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए निर्देश दिए हैं कि ऐसे पदार्थ बेचने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। ऐसे व्यक्तियों का नेटवर्क तोड़ा जाए। इस घटना की विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) द्वारा जांच हो। 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में अन्य कई स्थानों पर यदि ऐसी वस्तुएं बेची जा रही हैं, पुलिस बल इसका पता लगाए और दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे। 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अपर मुख्य सचिव गृह इस मामले में समन्वय कर प्रारंभिक जांच के आधार पर प्रतिवेदन दें।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा ऐसे विषैले नशीले पदार्थ बेचने वाले समाज के दुश्मन है। इन्हें कड़ी सजा मिले। ऐसे लोगों को फांसी के फंदे तक पहुंचाने का कार्य किया जाए। 
जिन व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, वे काफी निर्धन भी हैं। संभवत: कई दिन से वे इस तरह का नशा कर रहे होंगे। 
ऐसे नशीले पदार्थ बेचने वालों का नेटवर्क ध्वस्त किया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि न सिर्फ उज्जैन बल्कि पूरे प्रदेश में इस तरह के मामलों पर नजर रखी जाए। 
जहां कहीं भी ऐसे मिलावटी और जहरीले पदार्थों का विक्रय होने की आशंका हो सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।
बालिकाओं और महिलाओं के विरुद्ध अपराध सहन नहीं होंगे
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोपाल में एक बालिका के विरुद्ध हुए अपराध के संबंध में पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही की जानकारी प्राप्त की। 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बालिकाओं और महिलाओं के विरुद्ध अपराध किसी भी स्थिति में सहन नहीं किए जाएंगे। ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधिक तत्वों के लिए सरकार कठोरतम कार्यवाही करेगी। पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने जानकारी दी कि इस घटना के तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 
करीब दो माह पूर्व की घटना की पृष्ठभूमि में पबजी जैसे खेल हैं जो प्रतिबंधित किए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ऐसी गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए।
 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि समाज में बालिकाओं और महिलाओं के विरुद्ध घटनाओं के संबंध में कार्यवाही न करने वाले दोषी व्यक्ति भी दंडित किए जाएं।
बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, आयुक्त जनसंपर्क डॉ. सुदाम खाडे उपस्थित थे।

"मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देश पर थाना खाराकुआ में पदस्थ पुलिसकर्मी निलंबित"

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक उज्जैन ने थाना प्रभारी खाराकुआ निरीक्षक श्री एम.एल. मीणा, बीट प्रभारी उप निरीक्षक श्री निरंजन शर्मा, आरएफ 408 शेख अनवर, आरक्षक 1309 नवाज शरीफ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा आज सुबह उज्जैन की घटना को लेकर उच्च स्तरीय बैठक ली जाकर घटना की जाँच करने और संबंधित थाने में पदस्थ पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के निर्देश दिये थे। पुलिस अधीक्षक उज्जैन श्री मनोज कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने प्रथम दृष्टया पाया कि थाना क्षेत्र में जिंजर नामक पेय पदार्थ (कच्ची शराब) की बिक्री होना ज्ञात हुआ संभवत: उसी का सेवन करने से कुछ व्यक्तियों की मृत्यु होने जैसी संवेदनशील घटना को थाना प्रभारी द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया। पदीय कर्त्तव्यों के प्रति बरती गई लापरवाही के लिये थाना खाराकुआ में पदस्थ पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है।
"एसीएस डॉ. राजौरा जाँच अधिकारी नियुक्त"
राज्य शासन ने उज्जैन नगर में 8 व्यक्तियों की मृत्यु होने की घटना की समग्र जाँच के लिये अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा को नियुक्त किया है।
आपुष्ट खबर है की मरने वालों की संख्या बढ़ कर 11 से अधिक हो गई है।



Posted By:Sushil sancheti






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV