State  News 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने लड़कर कोरोना का किया मुकाबला ,जंग जीता

राजस्थान: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने कोरोना से डर कर नहीं लड़कर किया मुकाबला

 

corona winner anganwadi worker of jaipur rajasthan

अगर इंसान की इच्छाशक्ति प्रबल हो तो वह हर मुसीबत से बाहर निकल आता है। अपने बच्चों के लिए जीने की इच्छा ने कोरोना से लड़ने की हिम्मत दी, जिसकी वजह से मैं आज कोरोना को हराकर जीत गई हूं। यह कहना है कोरोना संक्रमण से जंग जीत चुकीं 32 वर्षीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कांता मीणा का। उन्होंने कहा कि मन में विश्वास हो और जीने की ललक हो तो बड़ी से बड़ी आपदा से मुकाबला कर आगे बढ़ा जा सकता है।

कांता मीणा कहती हैं कि हर पल ईश्वर पर भरोसा रख कर ही मैं अपने बच्चों के लिए इस महामारी से लड़कर स्वस्थ होकर घर आई हूं। सजग प्रशासन, सूझबूझ और सतर्कता से मैंने कोरोना महामारी का सामना किया। बता दें कि लॉकडाउन से पूर्व जयपुर के बागर लाल हवेली क्षेत्र में घर-घर सर्वे कर वॉरियर्स की भूमिका निभाते हुए वे कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई थीं। कोरोना संक्रमित होने पर कांता का 23 अप्रैल को सैम्पल लिया गया और जांच में पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में एडमिट कराया गया। 28 अप्रैल को दोबारा रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें 4 नंबर डिस्पेंसरी में शिफ्ट किया गया। जहां इलाज के दौरान ब्लड प्रेशर कम हो जाने से 2 मई को एसएमएस अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया। 14 मई को पुन: जांच हुई तो नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर होम आइसोलेशन में रखा गया।

कांता ने बताया कि मैंने बचपन में ही अपनी मां को खो दिया था। मैं हर हाल में अपने बच्चों के लिए जीना चाहती थी क्योंकि मां के बिना जीवन जीने के लिए किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, यह मैं अपने बच्चों के साथ नहीं होने देना चाहती थी। उन्होंने बताया कि मेरे दो बच्चे हैं उन्हीं के लिए मैं कोरोना रूपी राक्षस को हरा कर आई हूं। आज भी मैं होम आइसोलेशन के दौरान हर पल जीवन को एक नए उत्साह के साथ देखती हूं। और मानसिक शांति के लिए भगवान से प्रार्थना करती हूं। होम आइसोलेशन खत्म होने के बाद मैं वापस अपनी सेवाएं जारी रखूंगी।



Posted By:Surendra Yadav






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV