State  News 

मुंबई में शराब की होम डिलीवरी होगी शुरू, बीएमसी ने शर्तों के साथ दी इजाजत

मुंबई में शराब की होम डिलीवरी होगी शुरू,

बीएमसी ने शर्तों के साथ दी इजाजत

शराब की होम डिलीवरी से जुड़े बीएमसी के इस आदेश में यह भी कहा गया है कि

मुंबई में फिलहाल दुकानों से शराब की बिक्री की अनुमति नहीं है. यानी शराब सिर्फ

ऑनलाइन ही खरीदी जा सकती है.

बीएमसी ने शराब की होम डिलीवरी के लिए लगाई हैं कुछ शर्तें (फाइल फोटो- PTI)बीएमसी ने शराब की होम डिलीवरी के लिए लगाई हैं कुछ शर्तें (फाइल फोटो- PTI)

 

  • कंटेनमेंट जोन में नहीं होगी शराब की डिलीवरी
  • मुंबई में अब सशर्त शुरू होगी शराब की बिक्री

मुंबई के शराब प्रेमियों के लिए शुक्रवार को एक अच्छी खबर सामने आई है. बीएमसी ने शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है. लेकिन इसके लिए बीएमसी ने कुछ नियम-कायदे भी बताए हैं. बीएमसी के आदेश के मुताबिक होम डिलीवरी सिर्फ और सिर्फ सीलबंद बोतलों की ही होगी.

इसके अलावा शराब की डिलीवरी तभी संभव हो पाएगी यदि वह जगह कंटेनमेंट जोन के बाहर होगी. यानी अगर आप किसी कंटेनमेंट जोन में रह रहे हैं तो अभी आपको इंतजार करना पड़ेगा. वहीं जिन लोगों का घर कंटेनमेंट जोन के बाहर है वो अब ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर शराब की दुकानों से बोतलों की होम डिलीवरी ले सकते हैं.

शराब की होम डिलीवरी से जुड़े बीएमसी के इस आदेश में यह भी कहा गया है कि मुंबई में फिलहाल दुकानों से शराब की बिक्री की अनुमति नहीं है. यानी शराब सिर्फ ऑनलाइन ही खरीदी जा सकती है.

महाराष्ट्र में कोरोना के 2940 नए मामले दर्ज

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस विकराल रूप ले चुका है. यहां बीते 24 घंटे (22 मई) में 2940 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 63 लोगों की जान चली गई है. राज्य में अब कोरोना की वजह से 1517 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में कुल मामलों की संख्या 44,582 पहुंच गई है.

राजधानी मुंबई में कोरोना के मामले बढ़कर 27251 पहुंच चुके हैं. मुंबई में कुल 909 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में मुंबई से 1751 केस रिपोर्ट हुए और 27 लोगों की मौत हुई है. राज्यभर में 12,500 से ज्यादा मरीज इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 850 से ज्यादा मरीजों ने रिकवर किया है



Posted By:Surendra Yadav






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV