Business  News 

हीरो मोटोकॉर्प ने नये सुपर स्‍प्‍लेंडर के लॉन्‍च के साथ BS-VI लाइन को और मजबूत किया

 

नई दिल्‍ली, फरवरी 2020 - दुनिया भर में मोटरसाइकिलों और स्‍कूटरों की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आज अपने BS-VI वर्जन में आइकॉनिक सुपर स्‍प्‍लेंडर को लॉन्‍च किया। यह लॉन्‍च एक रोमांचक एवं समग्र BS-VI प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो को पेश करने की इसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

 

सुपर स्‍प्‍लेंडर BS-VI को हाल ही में हीरो वर्ल्‍ड 2020 में कंपनी द्वारा BS-VI के अनुरूप लॉन्‍च की गई अन्‍य गाडि़यों, जिसमें नई एक्‍सट्रीम 160आर, पैशन प्रो BS-VI और ग्‍लैमर BS-VI शामिल हैं, के बाद लॉन्‍च किया गया है। इससे पहले, कंपनी ने पहले ही BS-VI टु-व्‍हीलर्स की एक सीरीज पेश की थी। इसमें स्‍प्‍लेंडर आइस्‍मार्ट, स्‍प्‍लेंडर+, एचएफ डीलक्‍स, प्‍लेज़र+110, डेस्टिनी 125 और माएस्‍ट्रो एज 125 शामिल हैं। इन सभी की पेशकश एक आकर्षक उत्‍पाद पोर्टफोलियों के साथ भविष्‍य के लिये तैयार वाहनों को पेश करने के लिये की गई है।

 

नई सुपर स्‍प्‍लेंडर BS-VI देश भर में हीरो मोटोकॉर्प शोरूम्‍स में 67,300 रूपये (सेल्‍फ-ड्रम एलॉय व्‍हील) और 70,800 रूपये (सेल्‍फ-डिस्‍क एलॉय व्‍हील) की आकर्षक कीमतों* में उपलब्‍ध होगी।

* (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली)

 

कंपनी ने सभी BS-IV उत्‍पादों का उत्‍पादन पहले ही बंद कर दिया है और अब सिर्फ BS-VI उत्‍पादों का ही निर्माण कर रही है।

 

BS-VI में सुचारू तरीके से रूख करने के साथ, हीरो मोटोकॉर्प ने अपने ग्राहकों को प्रीमियम, टॉप-क्‍वालिटी के उत्‍पादों को उपलब्‍ध कराने पर अपने फोकस को दोहराया है, जो बेहतरीन एवं पहले से अधिक स्‍वच्‍छ टेक्‍नोलॉजी से युक्‍त हों।

 

सुपर स्‍प्‍लेंडर BS-VI पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुये, मैलो ली मैसन, हेड-ग्‍लोबल प्रोडक्‍ट प्‍लानिंग, हीरो मोटोकॉर्प ने कहा, ''सुपर स्‍प्‍लेंडर भारत में एक सर्वाधिक लोकप्रिय मोटरसाइ‍किल बनी हुई है और हमे पूरा भरोसा है कि नये सुपर स्‍प्‍लेंडर BS-VI के लॉन्‍च के साथ यह ट्रेंड और भी मजबूत होगा। इस मोटरसाइकिल को एक अनूठी पहचान देने और इसे पहले से अधिक दक्ष बनाने के लिये एक नया रूप दिया गया है। इस लॉन्‍च के साथ, हमारा लगभग पूरा पोर्टफोलियो नये एमिशन रेजाइम में प्रवेश कर चुका है। 

 

नई सुपर स्‍प्‍लेंडर BS-VI

 

पहले से ज्‍यादा दक्ष

नये सुपर स्‍प्‍लेंडर को एक ऑल-न्‍यू 125cc BS-VI कॉम्‍प्‍लॉयंट प्रोग्राम्‍ड फ्यूल इंजेक्‍शन इंजन के साथ पेश किया गया है, जो एक्‍ससेंस टेक्‍नोलॉजी से युक्‍त है। यह ग्राहकों को शानदार राइड एक्‍सपीरिएंस उपलब्‍ध कराता है। यह 19% अधिक पावर प्रदान करती है- 10.73 BHP @ 7500 RPM और साथ ही यह एक 6000 RPM पर 10.6 Nm का प्रभावशाली टॉर्क भी देती है। इस इंजन को एक बिल्‍कुल नये 5-स्‍पीड गियरबॉक्‍स से सुसज्जित किया गया है, जो हाईवेज और शहर में दोनों ही जगह एक तनावमुक्‍त राइड की पेशकश करता है। इसकी रिवॉल्‍युशनरी i3S टेक्‍नोलॉजी एक सुविधाजनक और एक इको-फ्रेंडली राइड उपलब्‍ध कराती है।

 

बेहतरीन राइड और कंट्रोल

सुपर स्‍प्‍लेंडर BS-VI  एक ऑल-न्‍यू चेसिस है, जो पहले से बेहतर मैनेयूवेरैबिलिटी और एक खूबसूरत राइड का वादा करती है। इसके मजबूत डायमंड फ्रेम को एक बेहतर सस्‍पेंशन ट्रैवेल (फ्रंट : +15mm; 14% ज्‍यादा, रियर : +7.5mm/10% ज्‍यादा), श्रेणी में अग्रणी 180mm ग्राउंड क्‍लीयरेंस (+30mm; 20% ऊंचा) और एक पहले से ज्‍यादा लंबी सीट (+45mm) के साथ मिलाया गया है, जो किसी भी सड़क पर एक आरामदायक राइड की गारंटी देता है, ताकि गाड़ी चलाने वाले और गाड़ी में बैठे सभी यात्रियों को एक बेहतरीन सफर का आनंद मिल पाये।

 

पहली बार, BS-VI के भेष में, सुपर स्‍प्‍लेंडर ड्रम ब्रेक वैरिएंट के अतिरिक्‍त 240mm फ्रंट डिस्‍क ब्रेक्‍स के साथ भी उपलब्‍ध है। एक 130mm रियर ड्रम ब्रेक और CBS टेक्‍नोलॉजी के साथ, यह पहले से ज्‍यादा सुरक्षित राइड उपलब्‍ध कराता है। 90/90-18" रियर टायर एक आत्‍मविश्‍वास से भरपूर पकड़ और असली रोड प्रेजेंस के साथ ऑल-डे कंफर्ट प्रदान करता है।

 

पहले से कहीं ज्‍यादा वाइब्रेंट

सुपर स्‍प्‍लेंडर BS-VI अपनी ड्युअल-टोन पेंट स्‍कीम, बोल्‍ड फ्लोइंग लाइंस और अनूठे क्रोम एलिमेंट्स के साथ सफर करने का एक खूबसूरत तरीका प्रदान करती है। ऑल-न्‍यू मेटैलिक नेक्‍सस ब्‍लू कलर वैरिएंट डेली राइड को और भी ज्‍यादा वाइब्रेंट बनाती है। यह मोटरसाइकिल तीन अन्‍य कलर ऑप्‍शन्‍स में उपलब्ध है : ग्‍लेज़ ब्‍लैक, हैवी ग्रे और कैंडी ब्‍लेजिंग रेड।  

 



Posted By:ADMIN






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV