National  News 

JNU हिंसा: 3 प्रोफेसरों की याचिका पर दिल्ली HC का फेसबुक, गूगल और Whatsapp को नोटिस

नई दिल्ली: जेएनयू (JNU) के तीन प्रोफेसरों की ओर से दायर की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने फेसबुक (Facebook), गूगल  (google) और व्हाट्सएप (Whatsapp) को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. दरअसल, याचिका में 5 जनवरी को हुई हिंसा के CCTV फुटेज और दूसरे सबूतों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की गई है. 

याचिका में व्हाट्सएप इंक, गूगल इंक और एप्पल इंक को जेएनयू हमला मामले में व्हाट्सएप ग्रुप्स ‘यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट’ और ‘फ्रेंड्स ऑफ आरएसएस’ से जुड़े सभी डाटा को सुरक्षित रखने अथवा वापस एकत्र करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है. डाटा में मैसेज, तस्वीरें, वीडियो और सदस्यों के फोन नंबर आदि शामिल हैं.


जेएनयू के प्रोफेसर्स अमित परमेश्वरन, अतुल सूद और शुक्ला विनायक सावंत की ओर से दायर याचिका में दिल्ली पुलिस आयुक्त और दिल्ली सरकार को आवश्यक निर्देश देने की मांग की गई है.

वकील अभीक चिमनी, मानव कुमार और रोशनी नम्बूदरी के द्वारा दायर याचिका में दिल्ली पुलिस को जेएनयू परिसर में हुए हमले के सारे सीसीटीवी फुटेज एकत्र करने का निर्देश देने की भी मांग की गई है. जेएनयू में 5 जनवरी को नकाबपोशों द्वारा किए गए हमले में 30 से अधिक छात्रों और प्रोफेसरों को चोटें आईं थीं.



Reported By:ADMIN



Indian news TV