Business  News 

DDA flats बिक रहे हैं 30 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ, जानिए क्या है एक फ्लैट की कीमत

नई दिल्ली: डीडीए फ्लैट्स - DDA flats हमेशा से ही आम लोगों का सपना रहा है. पिछले दो दशकों में दिल्ली डेवलेपमेंट अथॉरिटी (DDA) के फ्लैट्स हमेशा ही महंगे ही होते रहे हैं. लेकिन ये पहली बार है जब डीडीए अपने फ्लैट्स में  डिस्काउंट दे रही है. जी हां, प्राधिकरण ने फैसला किया है कि नहीं बिक पाए कुछ फ्लैट्स की कीमतों में 30 प्रतिशत का बंपर छूट दिया जाएगा. 

इन फ्लैट्स में मिलेगा डिस्काउंट
डीडीए अधिकारियों के मुताबिक कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज (Commonwealth Games Village) में अभी भी 120 फ्लैट्स हैं जो बिके नहीं है. प्राधिकरण ने इन्हीं फ्लैटों को बेचने के लिए नई योजना निकाली है. इसके तहत खरीदार सीधे 30 प्रतिशत छूट का लाभ उठा सकते हैं. ये सभी फ्लैट्स रेडी टू मूव योजना के तहत हैं. यानि खरीदार सीधे खरीद कर रहना शुरु कर सकते हैं.

ये है कीमत
प्राधिकरण ने हर 3 बेडरुम वाले फ्लैट के लिए 7 करोड़ रुपए कीमत तय किया था. लेकिन बाजार में मंदी और खरीदारों की कमी की वजह से इतनी कीमत कोई नहीं दे पा रहा है. यही वजह है कि अब डीडीए ने इसकी कीमत घटाकर 4 करोड़ कर दिया है. इतने भारी छूट के बाद प्राधिकरण को उम्मीद है कि बचे हुए फ्लैट्स बिक जाएंगे.

हर साल डीडीए कीमतों में करता है 10 प्रतिशत का इजाफा
मामले से जुड़े एक अन्य अधिकारी का कहना है कि प्राधिकरण हर साल लगभग 10 प्रतिशत के आधार पर अपने फ्लैट्स की कीमतें बढ़ा देता है. डीडीए की सभी प्रोजेक्ट्स में इसी दर से कीमतें बढ़ती हैं. लेकिन पहली बार प्राधिकरण ने अपनी कीमतों में इतनी कटौती का फैसला लिया है. करीब 27 एकड़ में फैले कॉमनवैल्थ विलेज युमना तट पर बना है. इस प्रोजेक्ट में लगभग 34 रेसिडेंशियल टॉवर हैं और 1168 फ्लैट्स बने हैं. इसी से सटकर एक पूरा स्पोर्टस कॉम्प्लैक्स भी बना हुआ है जिसमें विभिन्न गेम्स की सुविधा उपलब्ध है. डीडीए इन बचे हुए फ्लैट्स को बेचने के लिए विभिन्न चरणों में निलामी भी करता रहा है.



Reported By:ADMIN



Indian news TV