Business  News 

Petrol-Diesel के दामों में फिर कटौती

नई दिल्ली: आखिरकार Petrol - Diesel (पेट्रोल - डीजल) की कीमतों में लगी आग मंद पड़ने लगी है. 13 जनवरी को पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन घटे. दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल 10 पैसे जबकि कोलकाता में 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। वहीं दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में डीजल 5 पैसे जबकि चेन्नई में 6 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है.

दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 75.80 रुपए
अमेरिका - ईराक के बीच शांति गतिविधियां तेज होने के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी आनी शुरु हो गई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 75.80 रुपये, 78.39 रुपये, 81.39 रुपये और 78.76 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत बढ़कर क्रमश: 69.06 रुपये, 71.43 रुपये, 72.42 रुपये और 72.98 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

अभी और टूटेंगे दाम
मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि 1 जनवरी से ही कच्चे तेल के दामों में उछाल के बाद पेट्रोल-डीजल महंगा होना शुरु हो गया था. लेकिन पिछले हफ्ते अमेरिकी और ईराकी सरकार के बीच वार्ता शुरु होने और हमले की संभावनाएं कम होने के बाद से ही तेल की कीमतों में ठहराव आया है. उम्मीद जताई जा रही है कि इस हफ्ते पेट्रोल और डीजल दोनो की कीमतों में कमी आएगी.



Reported By:ADMIN



Indian news TV