Sports  News 

कोहली ने बताया - रोहित को क्यों नहीं और हनुमा को क्यों खिलाया?

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला मैच जीत चुकी है. जबरदस्त तरीके से. मगर मैच के पहले से बाद तक एक बात पर क्रिकेट फैंस भिड़े रहे कि रोहित शर्मा को क्यों नहीं खिलाया गया. दूसरा सवाल अश्विन की जगह जडेजा को खिलाने पर था. सुनील गावस्कर भी बिदक गए थे. विराट कोहली ने अब इस सवाल का जवाब दिया है. वो बोले –

मुझे पता है कि टेस्ट मैच के लिए चुनी गई अंतिम-11 खिलाड़ियों की टीम पर गंभीर चर्चा हो सकती है लेकिन सभी फैसले टीम के हितों को ध्यान में रख कर किए जाते हैं. हम सब चर्चा करके ही तय करते हैं कि टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ क्या होगा.

रोहित के ऊपर हनुमा विहारी को तवज्जो देने पर विराट ने कहा –

विहारी को इसलिए जगह मिली क्योंकि यह टीम संयोजन के लिए जरूरी था. कई बार ओवर रेट को पूरा करने के लिए कामचलाऊ गेंदबाज की भी जरूरत होती है. और हनुमा ये काम कर सकते थे.

विराट ने हनुमा और रहाणे की तारीफ की.

विराट ने हनुमा और रहाणे की तारीफ की.

विराट की इस उम्मीद के कारण ही हनुमा अपनी गेंदबाजी को भी बेहतर करने पर ध्यान दे रहे हैं. विहारी ने मैच के बाद कहा- टीम के लिए भी यह जरूरी है कि मैं अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी में सुधार करना जारी रखूं. मैं टीम संयोजन में इसलिए फिट बैठा क्योंकि मैं पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभा सकता था. हनुमा ने अश्विन को भी शुक्रिया कहा. बोले –

मैं भाग्यशाली हूं कि भारतीय इतिहास के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर से मुझे सीखने को मिलता है. मैं उनसे गेंदबाजी के बारे में बात करता हूं. ये शानदार है.

विहारी के अलावा अजिंक्य रहाणे की हर तरफ तारीफ हो रही है. कुछ लोग रोहित की जगह उन्हें खिलाने की आलोचना कर रहे थे. मगर फिर रहाणे ने एक फिफ्टी और एक शतक लगा सबको गलत साबित किया. रहाणे के कोच और पूर्व क्रिकेटर प्रवीण आमरे अपने चेले के प्रदर्शन से खुश हैं. मगर उनको रोहित शर्मा के लिए दुख भी है. वो चाहते हैं कि रोहित को भी टेस्ट में मौका मिले.

विराट ने भी रहाणे की तारीफ की. कहा –

रहाणे दोनों पारियों में शानदार रहे. हमें मैच में तीन-चार बार वापसी करनी पड़ी और इसमें रहाणे का बड़ा रोल था.



Reported By:ADMIN



Indian news TV