Business News 

ये कंपनी दफ़्तर में सोने के लिए 1 लाख रुपए दे रही है, लूट लो मौका

आपने सुना होगा कि लोग नींद न खुलने पर, थोड़ा और सो लेने के लालच में छुट्टी ले लेते हैं. लेकिन अगर कोई कंपनी लोगों को सोने के लिए पैसे दे तो?

# पूरा मामला समझ लीजिए

बेंगलुरु की एक ऑनलाइन फर्म ये ऑफर दे रही है. कंपनी ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति 100 दिनों तक, हर रोज रात में 9 घंटे सोता है तो कंपनी उसे 1 लाख रुपये देगी. कंपनी का नाम है ऑनलाइन स्लीप सॉल्यूशन फर्म. कंपनी ने अपने इस प्रोग्राम को स्लीप इंटर्नशिप का नाम दिया है. इस प्रोग्राम के तहत सेलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स को 100 दिन तक रात को 9 घंटे सोना होगा.

सेलेक्टेड कैंडिडेट्स कंपनी के गद्दे पर सोएंगे. इसके साथ ही कैंडिडेट्स स्लीप ट्रैकर और विशेषज्ञों के साथ काउंसलिंग सेशन में भी हिस्सा लेंगे. हालांकि जो लोग इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में शॉर्टलिस्ट होंगे उन्हें कंपनी को वीडियो भेजना होगा जिसमें उन्हें यह बताना होगा कि उन्हें कितनी अच्छी नींद आती है.

# स्लीप ट्रैकर से हिसाब होगा

एक स्लीप ट्रैकर इस्तेमाल होगा जो सोने से पहले, सोने के दौरान और उठने के बाद का पैटर्न रिकॉर्ड करेगा. विजेताओं को यह स्लीप ट्रैकर भी दिया जाएगा.

कंपनी का कहना है कि स्लीप सॉल्यूशन कंपनी के तौर पर हमारी पहली कोशिश है कि हम लोगों को सोने के लिए प्रेरित कर सकें. एक ओर हमारी जिन्दगी फास्ट लेन पर चल रही है तो दूसरी ओर कम नींद हमारे स्वास्थ्य पर असर डाल रही है. साथ ही इससे हमारे लाइफ की क्वॉलिटी भी कम हो रही है. हम ऐसे लोगों की भर्ती करना चाहते हैं जो अपनी जिंदगी में नींद को प्राथमिकता देते हुए लंबे समय तक सो सकें. इस इंटर्नशिप को करने के लिए आपको न ही अपनी नौकरी छोड़नी होगी और न ही घर से बाहर जाना होगा.

तो लूट लीजिए ये मौका. नींद में भी पैसा कमाने का ये मौका बार-बार कहां मिलता है.



Reported By:Acharya Rekha Kalpdev
Indian news TV