MP News 

पशु चिकित्सा विभाग में विधायक के पहुचने के पहले ही आखिर कार्यक्रम क्यो शुरू किया.?,विधायक ने आयोजको की उतारी जम कर लू

विधायक के पहुंचने के पहले ही पशु चिकित्सालय में गोपाल पुरुष्कार कार्यक्रम शुरू करने पर विधायक ने आयोजकों की जम कर लूं उतारी
नाराज विधायक कार्यक्रम स्थल से वापस लौटे

विधायक कलेक्टर,कमिश्नर को करेंगे शिकायत

 सुशील संचेती 

आष्टा। विकासखंड स्तरीय तीन दिवसीय गोपाल पुरस्कार कार्यक्रम का आज पशु चिकित्सालय विभाग में समापन हो गया।
 समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आयोजक जनपद पंचायत एवं पशु चिकित्सा विभाग के जिम्मेदारों द्वारा विधायक श्री रघुनाथ सिंह मालवीय को आमंत्रित किया गया था,विधायक आज निश्चित समय से 5 मिनिट पहले जब कार्यक्रम स्थल पशु चिकित्सालय पहुचे तो देखा आयोजित कार्यक्रम समय से पूर्व ही शुरू कर दिया गया,यह सब देख विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने अपने चिरपरिचित अंदाज में पशु चिकित्सा विभाग के जिम्मेदार डॉक्टरों की जम कर लूं उतार दी और नाराज हुए विधायक कार्यक्रम में शामिल हुए बिना ही वापस लौट गये।
जबकि आयोजक पशु चिकित्सा विभाग द्वारा विधायक से चर्चा कर 11:00 बजे उक्त कार्यक्रम का समय तय किया गया था।
अब बड़ा प्रश्न यह है की जब कार्यक्रम का समय 11 बजे तय हुआ था तो आयोजको के सामने ऐसी कौन सी मजबूरी रही की मुख्यअतिथि विधायक का इंतजार करना तो दूर समय से पहले ही कार्यक्रम शुरू करना पड़ा।
आज जो कुछ हुआ निश्चित इसे पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों की मनमानी और तानाशाही पूर्ण रवैया ही माना जायेगा।
नाराज विधायक रघुनाथसिंह मालवीय इस पूरे मामले की कलेक्टर सीहोर एवं कमिश्नर भोपाल वा चिकित्सा विभाग के उच्च अधिकारियों को शिकायत करेंगे।
 उक्त कार्यक्रम में विधायक के आने के पूर्व ही शुरू कर देना, मुख्य अतिथि के रूप में विधायक के स्थान पर जनपद अध्यक्ष बल बहादुर सिंह ठाकुर को आमंत्रित कर उनके हाथों से गोपाल पुरस्कार वितरित कराना कई प्रश्नों को खड़े करता है।
 पशु चिकित्सा विभाग के जिम्मेदारो द्वारा विधायक को पुनः फोन लगाकर आमंत्रित किया लेकिन विधायक ने  डॉक्टरों की जमकर लू उतारी।
अब कार्यक्रम के आयोजक और जिम्मेदार एक-दूसरे पर इस मामले में जो कुछ हुआ,जिनके इशारों पर किया उसको लेकर एक दूसरे पर ढोल रहे है।
 इस मामले में आज जब हमने आष्टा विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय से चर्चा की तब उन्होंने बताया कि पशु चिकित्सा विभाग के द्वारा विगत दिनों मुझे फोन लगाकर इस कार्यक्रम को लेकर  समय लिया गया था मेरे द्वारा 12:00 बजे का समय तय किया गया था।
 उसके बाद पुनः पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टर का फोन आया और उक्त कार्यक्रम का समय बदलते हुए अवगत कराया गया कि 11:00 बजे उक्त कार्यक्रम को आयोजित किया गया है।
 जब मैं आज 11:00 बजने से 5 मिनट पूर्व ही उस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचा तब मैंने पाया कि कार्यक्रम तो मेरे समय पर आने से पहले ही शुरू हो चुका था।
 तथा उक्त कार्यक्रम में मेरे स्थान पर मुख्य अतिथि के रूप में किसी अन्य व्यक्ति को वहां बैठाया गया था।
जो पूरी तरह से मेरा अपमान था ।
 निश्चित रूप से यह पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों द्वारा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि के साथ अच्छा व्यवहार नहीं माना जा सकता मेरे द्वारा उक्त कार्यक्रम से वापस लौट कर मैंने इसकी पूरी शिकायत कलेक्टर सीहोर को करने के लिए जब उन्हें मोबाइल लगाया तब वे  किसी बैठक में व्यस्त थे।
 विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय ने बताया कि पशु चिकित्सा विभाग के लापरवाही पूर्वक व्यवहार एवं आयोजित कार्यक्रम को समय से पूर्व प्रारंभ करना की शिकायत कलेक्टर एवं जिम्मेदार अन्य पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को की जाएगी विधायक श्री रघुनाथ सिंह मालवीय ने यह भी कहा की आज दुधारू पशुओं को अत्यधिक दूध देने के नाम पर पुरस्कृत किया गया है उस पर भी सवाल खड़े होते है.?
 विधायक ने प्रश्न किया है कि आज जिन दुधारू पशुओं को सबसे अधिक दूध देने के नाम पर पुरष्कृत किया उसका तय किस प्रक्रिया से किया गया।
 क्या उनका दूध आज आयोजित कार्यक्रम में सभी लोगो के सामने निकाला गया था या नहीं.?



Reported By:Sushil sancheti
Indian news TV