Sports News 

महिला क्रिकेट: भारत की दक्षिण अफ्रीका पर धमाकेदार जीत, प्रिया का डेब्यू मैच में अर्धशतक

वडोदरा: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका से टी20 सीरीज जीतने के बाद वनडे सीरीज में भी धमाकेदार शुरुआत की है. मेजबान टीम ने बुधवार को खेले गए पहले वनडे मैच में मेहमान टीम को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. भारतीय जीत की नींव झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) की अगुवाई में गेंदबाजों ने रखी. इसके बाद बल्लेबाजों ने इसे अंजाम तक पहुंचाया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India Women vs South Africa Women) के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला वडोदरा में खेला गया. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीकी कप्तान सुन लस के इस फैसले को गलत साबित करते हुए मेहमान टीम को महज 164 के स्कोर पर समेट दिया. भारत की ओर से वेटरन गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके. एकता बिष्ट, शिखा पांडे और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से लाउरा वोल्वार्ट ने सबसे अधिक 39 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज 25 की रनसंख्या भी नहीं छू सके. 

भारतीय टीम का आधा काम बड़ी बखूबी से गेंदबाजों ने कर दिया था. बाकी का काम टीम की ओपनर बल्लेबाजों ने कर दिया. अपना पहला वनडे मैच खेल रहीं ओपनर प्रिया पूनिया (Priya Punia) और जेमिमाह रोड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) ने पहले विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी कर भारत को बेहतरीन शुरुआत दी. इस स्कोर पर जेमिमाह (55) आउट हो गईं. उन्होंने 65 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके जमाए.

जेमिमाह भले ही अर्धशतक पूरा करने के बाद जल्दी आउट हो गई हों, लेकिन प्रिया पूनिया ने अपना विकेट अंत तक नहीं गंवाया. वे 124 गेंद पर 75 रन बनाकर नाबाद रहीं. 23 वर्षीय प्रिया का यह पहला वनडे मैच भी था. इस तरह वे अपने डेब्यू मैच में ही फिफ्टी लगाने वाली बल्लेबाज बन गईं. प्रिया को ओपनिंग का मौका स्मृति मंधाना की गैरमौजूदगी के कारण मिला. मंधाना चोट की वजह से टीम से बाहर हैं. 

प्रिया पूनिया ने जेमिमाह के आउट होने के बाद पूनम राउत और कप्तान मिताली राज के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. पूनम राउत 16 रन बनाकर आउट हो गईं. इसके बाद प्रिया और मिताली ने 37 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. प्रिया ने अपनी पारी में आठ चौके लगाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. भारत ने यह मैच 41.4 ओवर में जीता. 



Reported By:ADMIN
Indian news TV