State News 

डिजिटल राजस्थान के थम सकते है पहिये ..! 

आई.टी. संवर्ग का दिनांक 27.09.2019 को राजधानी जयपुर मे प्रदेशव्यापी धरना

 

बूंदी,

प्रदेशाध्यक्ष, हरेंद्र सिंह बघेला एवं महासचिब अवधेश तिवारी ने बताया कि डिजीटल राजस्थान की पहचान कहे जाने वाले आई.टी. संवर्ग के सहायक प्रोग्रामर व सूचना सहायक दिनांक 27.09.2019 को राज्य की राजधानी जयपुर में अपनी विभिन्न न्यायोचित मांगों के लिए एक दिवसीय प्रदेशव्यापी धरना देने जा रहे है। संघ सभी मांगो के लिए शांतिपूर्ण संघर्षरत रहा है लेकिन फिर भी संघ की मांगो पर कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं होने से समस्त आई टी संवर्ग में आक्रोष है।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि सामन्त समिति द्वारा दिनांक 31 जुलाई, 2019 को वित्त विभाग को रिपोर्ट पे्रषित करने के उपरान्त भी आज दो माह में सरकार द्वारा रिपोर्ट प्रकाशित नहीं की जा रही है। इसके अतिरिक्त वर्षो से की जा रही हमारी मांगे जैसे वेतन विसंगति, पदोन्नति हेतु पदो की वृद्धि, 1992 के जाॅब चार्ट को बदलने, शेक्षणिक योग्यता में परिवर्तन, ए.सी.पी. एवं प्रोग्रामर की सीधी भर्ती में हमारा विभागीय कोटा आरक्षित करने, हार्ड ड्यूटि अलाउन्स, सी.सी.एल., टी.एस.पी. क्षेत्र में पदस्थापित नोन टी.एस.पी. कर्मचारियों के स्थानान्तरण, जिला स्तर द्वारा किये अनुचित स्थानान्तरण आदि कई मांगो को लेकर यह प्रदेशव्यापी धरना दिया जायेगा। पूर्व में भी दिनांक 25.09.2018 से 05.10.2018 तक संघ द्वारा जयपुर में महापड़ाव किया जा चुका है। यह एक दिसवीय धरना सरकार एवं प्रशासन द्वारा की जारी अनदेखी पर अपनी मांगो हेतु चेतावनी स्वरूप दिया जा रहा है। यदि सरकार द्वारा मांगो पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं की गई तो धरना अनिश्चितकाल के लिये बढाया जायेगा एवं राज्य का समस्त आई. टी. संवर्ग अनिश्चितकालिन हड़़ताल पर भी जा सकता है। 

पूर्व में दिनांक 17.03.2018 को शांतिपूर्ण तरीके से doitc मुख्यालय जयपुर का घेराव भी कर चुका है एवं ई-हडताल कर सोषल मीडिया के माध्यम से भी संघ अपनी जायज मांगों को सरकार तक पहुंचाने के निरन्तर प्रयास कर चुका है।

 

(हरेंद्र सिंह बघेला)

जिलाध्यक्ष,9667536967

राजस्थान राज्य अधीनस्थ कम्प्यूटर कर्मचारी संघ बूंदी



Reported By:ADMIN
Indian news TV