State News 

बराला के कार्यकाल में गर्त की ओर गया टोहाना, रुक गया विकास

राजनीति में सेवा करने आया हूँ, सौदेबाजी करने या गिरोह बनाकर संगठित रूप से लूटने नहीं:बबली

हलके में गुंडा तत्वों के होंसले बुलंद

अस्पताल में ना दवाएं हैं, न चिकित्सक

स्कूल-कालेज में पर्याप्त संख्या में अध्यापक और जरूरी संसाधन नहीं

टोहाना। वरिष्ठ कांग्रेस नेता देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा है कि मैं राजनीति में सेवा करने आया हूँ, सौदेबाजी करने या गिरोह बनाकर संगठित रूप से लूटने नहीं आया। आज टोहाना बस स्टेंड रोड स्थित अपने कार्यालय परिसर में आयोजित विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन में बबली ने कहा कि टोहाना का माहोल चिंताजनक है। साम्प्रदायिकता का माहोल पैदाकर भाइयों को बाँटने का काम बीजेपी कर रही है। नोटबंदी के बाद जीएसटी ने हमारे क्षेत्र के व्यापारियों की हालत खराब कर दी है। मंदी के कारण क्षेत्र में व्यापार खत्म सा हो रहा है।

भाजपा पर करार प्रहार करते हुए बबली ने कहा कि जिस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और हलके के विधायक सुभाष बराला अपने घर को ही नहीं सम्भाल पा रहे हैं, वो आपको क्या सम्भालेंगे। उनका खुद का बेटा इतना बिगड़ा हुआ है कि चंडीगढ़ में आईएएस की बेटी से छेड़छाड़ केस में उसे और उसकी यार-दोस्तों की मंडली को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जो पार्टी महिला सशक्तिकरण की बात करती है, उसी पार्टी के प्रदेश सन्गठन के मुखिया का बेटा जब अधिकारीयों की बेटी को नहीं छोड़ता तो हमारी बहन-बेटियों की उसकी नजर में क्या इज्जत होगी। बराला के विधायक काल में हलके में गुंडा तत्वों के होंसले बुलंद हैं। आम आदमी डरा-सहमा हुआ है। कोलेज में गोलियां और मंडी में चाकू मारकर हत्याएं हो रही हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल हो चुकी है। नशे का खुला कारोबार चल रहा है। व्यापारियों से चौथ वसूली की जा रही है।  स्कूल-कालेज में पर्याप्त संख्या में अध्यापक और जरूरी संसाधन नहीं हैं। अस्पताल में ना दवाएं हैं, न चिकित्सक। यह केवल रेफरल अस्पताल बन कर झ गया है। मरीजों को रेफर करने का काम यहाँ के डॉक्टर करते हैं।

बबली ने कहा कि पिछले पांच साल में टोहाना हर क्षेत्र में पिछड़ चुका है। क्षेत्र में कोई विकास नहीं हुआ, आधे घंटे की बारिश में यहाँ की सडकें नहर में तब्दील हो जाती हैं। जल निकास की कोई व्यवस्था नहीं है। बिजली आती कम है, जाती ज्यादा है । पीने के पानी की कोई उचित व्यवस्था नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और हलके के विधायक सुभाष बराला हलके के लिए कभी गम्भीर नहीं हुए। इसी का नतीजा है के यहाँ के अधिकारी और कर्मचारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के प्रति उदासीन हैं।

मंच से कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए निष्ठावान और वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बबली के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि यदि टोहाना का विकास कोई नेता कर सकता है तो वः सिर्फ देवेन्द्र सिंह बबली ही है। हलके की सभी छत्तीस कौम का समर्थन बबली के साथ है। एकमात्र बबली ही एक ऐसे नेता हैं जो बिना किसी जाति, धर्म, वर्ग, सम्प्रदाय के भेदभाव के सभी को समान आदर देते हैं। बबली की छवि एक विकास पुरुष और जन संवेदनाओं के साथ जुड़े रहकर जमीनी स्तर पर कार्य करने वाले प्रतिनिधि की बन चुकी है। उनकी इसी छवि और आम जन से जुडाव को देखते हुए सैंकड़ों की संख्या में हलके के परिवार निरंतर उनका हाथ थाम रहे हैं। पूरे हलके में बबली की जबर्दस्त हवा चल रही है।

कार्यकर्ता सम्मेलन में टोहाना हलके के कांग्रेस से जुड़े सभी पंच, सरपंच, प्रधान, मुखिया, चौधरी, नम्बरदार, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य, वार्ड मेम्बर, विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक संस्थाओं के प्रमुख, चेयरमेन, वाइस चेयरमेन सहित हजारं कार्यकर्ता मौजूद थे। विभिन्न समाजों और संस्थाओं ने बबली का साफा पहनाकर अभिनन्दन किया और उनके नेतृत्व में ही आगे बढने का संकल्प दोहराया।



Reported By:ADMIN
Indian news TV