Sports  News 

विश्व कप की हार नहीं भुला पा रहा न्यूजीलैंड, कप्तान ने कहा- बरसों सालती रहेगी यह कसक

 

दुबई: आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) को खत्म हुए दो महीने का वक्त गुजर चुका है. दुनिया को इंग्लैंड (England) के रूप में नया चैंपियन मिल गया है. लेकिन फाइनल हारने वाली न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम अब भी उस करीबी मुकाबले को नहीं भुला पा रही है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने कहा कि टीम के खिलाड़ी अब भी यह नहीं समझ पा रहे हैं कि गलती कहां हुई. विश्व कप (World Cup 2019) का फाइनल 14 जुलाई को खेला गया था.

मेजबान इंग्लैंड (England) की टीम ने न्यूजीलैंड को फाइनल (ICC World Cup Final) में बाउंड्री काउंट के आधार पर हराकर विश्व कप ट्रॉफी पर कब्जा किया था. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला टाई होने के बाद सुपरओवर में भी बराबरी पर खत्म हुआ था. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड से ज्यादा बाउंड्री लगाई थीं और इसी आधार पर वह विश्व चैंपियन बना.


न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा, यह वो चीज (फाइनल मैच) है, जिसके बारे में आप रोज ही बात करते हो. छोटी-छोटी बातों में भी इसका जिक्र आ जाता है. हम सभी आज भी यह समझने की कोशिश करते हैं कि गलती कहां हो गई. हमारे लिए यह गर्व की बात है कि हम उस मैच में खेल रहे थे. लेकिन यह जिस तरह से खत्म हुआ, उसकी कसक आज भी है. यह वो बात है, जो हमें बरसों तक सताती रहेगी.’ आईसीसी की वेबसाइट ने विलियम्सन का यह बयान प्रकाशित किया है.

 

अंपायरों ने सुपरओवर में एक ओवरथ्रो पर इंग्लैंड को छह रन दिए थे, जो पांच रन ही होने चाहिए थे. विलियम्सन इस गलती को याद नहीं करना चाहते. वे अंपायरों को दोष नहीं देना चाहते. उन्होंने कहा, ‘यह उन मैचों में से एक है, जिन्हें आप बार-बार याद करना चाहोगे. इसमें कोई शक नहीं कि खिलाड़ियों को इस मैच का हिस्सा होने का गर्व होगा.’

 



Posted By:ADMIN






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV