State News 

राजस्थान के इस आदमी ने अपनी ही हत्या करवाने के लिए 80,000 रुपये खर्च डाले

किसी के मर्डर की सुपारी देने की बात आपने फिल्मों में देखी होगी. ऐसी ख़बरें भी आती ही रहती हैं. लेकिन राजस्थान के भीलवाड़ा में एक आदमी ने अपने ही मर्डर की सुपारी दे दी. इंडिया टुडे में छपी खबर के मुताबिक़, पिछले हफ्ते भीलवाड़ा के एक गांव मांगरोप में बलबीर नाम के आदमी की लाश मिली. उसके हाथ-पैर बिजली के तार से बंधे हुए थे और उसका गला घोंट दिया गया था.

लेकिन अब पुलिस ये कह रही है कि उसने अपना मर्डर खुद प्लैन किया था. कथित रूप से उसने ये मर्डर इसलिए प्लैन किया ताकि उसके नाम पर जो 50 लाख का इंश्योरेंस है, वो उसके परिवार को मिल जाए.

बलबीर की हत्या करने वाले दोनों अभियुक्त पकड़ लिए गए हैं, ऐसा पुलिस द्वारा बताया गया है. (सांकेतिक तस्वीर: पिक्साबे)

खबर के मुताबिक़, उसने दो लोगों को 80,000 रुपए की सुपारी दी. यूपी के रहने वाले सुनील यादव से उसने कांटैक्ट किया. सुनील ने एक और व्यक्ति की मदद ली. उसका नाम राजवीर बताया जा रहा है. दोनों ने मिलकर बलबीर की हत्या की. हत्या के दो दिन पहले बलबीर सुनील को उस जगह पर भी ले गया था जहां पर वो अपनी हत्या करवाना चाहता था.

पुलिस की जांच में पता चला कि बलबीर ने लोगों से 20 लाख रुपए उधार लिए थे और उसमें से काफी पैसा भारी ब्याज पर दूसरे लोगों को कर्ज दे दिया था. लेकिन पिछले छह महीनों से उसे मूलधन पर कोई ब्याज नहीं मिला था, इसलिए उसकी माली हालत खस्ता हो गई थी. इस वजह से उसने अपने नाम पर 50 लाख का बीमा कराया और उसका 8,43,200 रुपए का प्रीमियम भी भरा. उसके बाद उसने अपने मर्डर का प्लैन बनाया ताकि उसके परिवार को बीमे का पैसा मिल सके. वो नहीं चाहता था कि तगादेदार उसके परिवार को परेशान करें. लेकिन उसके परिवार ने ऐसे किसी भी प्लैन की जानकारी होने से मना किया है.



Reported By:ADMIN
Indian news TV