National News 

सुहागरात पर पत्नी ने शर्म नहीं दिखाई तो पति ने बेवकूफ़ी की हर हद पार कर दी

बात साल 2017 की है. भोपाल के रहने वाले अर्जुन (नाम बदल दिया गया है) की शादी रिया (नाम बदल दिया गया है) से हुई. जब सुहागरात की बारी आई तो अर्जुन ख़ुशी-ख़ुशी अपने कमरे में पहुंचा. बॉलीवुड फ़िल्में देख और गाने सुन-सुनकर अपने मन में उसने कई धारणाएं बनाई हुई थीं. उसको अपेक्षा थी की उसकी पत्नी घूंघट डाले बिस्तर पर बैठी होगी. शर्माएगी. दूध का ग्लास देगी. पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.

जब अर्जुन कमरे के अंदर गया तो उसकी पत्नी घूंघट में नहीं थी. वो रिया के पास पहुंचा. अर्जुन का दिल ही टूट गया क्योंकि वो शरमाई नहीं. सहज होकर उससे बात करने लगी. अब ये बात अर्जुन को इतनी बुरी लग गई की क्या बताएं. चादर ताने सो गया. पर इसके बाद से ही उसके मन में रिया के लिए कड़वाहट आ गई.

दो साल तक जैसे-तैसे उसने शादी निभाई. पर सुहागरात वाली बात उसके मन पर इतनी ज़्यादा हावी हो गई कि उसने तलाक़ लेने का फ़ैसला किया. इसके लिए फैमिली कोर्ट में याचिका भी डाल दी. उसका कहना था कि रिया का चरित्र ठीक नहीं है. उसके दूसरे पुरषों से संबंध हैं.

ये सुनकर जज ने अर्जुन की काउंसलिंग करवाई. इस दौरान पता चला कि अर्जुन ने फ़िल्में देखकर आइडिया लिया था कि सुहागरात कैसी होती है. पर असल में उसके साथ ऐसा नहीं हुआ. उसे उम्मीद थी कि उसकी पत्नी शर्माएगी. घूंघट डाले होगी. जब ये नहीं हुआ तो वो डिप्रेशन में आ गया. रिश्ता तोड़ने के लिए आतुर हो गया.

 

दैनिक भास्कर में छपी ख़बर के मुताबिक काउंसलर सरिता रजानी ने रिया से बात की. उसने बताया-

‘हमारी शादी 2017 में हुई थी. शादी के बाद उन्होंने बस मेरा घूंघट उठाया. इसके बाद वो काफ़ी दूर-दूर रहने लगे. मैनें उनके मन की बात जानने के लिए काफ़ी प्रयास किया. पर वो मुझसे बात करने के लिए तैयार नहीं थे. मुझे लगा उन्हें कोई शारीरिक दिक्कत है. पर अगर ऐसा है तो वो मुझसे बात तो करें.’

जब काउंसलर ने यही सवाल अर्जुन से पूछा तो उसने कहा वो फिट है. उसे ऐसी कोई दिक्कत नहीं है. उसे दिक्कत अपनी पत्नी के रवैये से थी. पहली रात वो एकदम नहीं शरमाई. सहज थी. जब अर्जुन ने उसे छुआ तो भी वो वो झिझकी नहीं. ये सब साबित करता है कि उसका चरित्र ख़राब है. इसलिए वो दूर रहने लगा.

ये बातें जब कोर्ट को पता चलीं तो उसने पति की और काउंसलिंग करवाने का फ़ैसला लिया है. तलाक़ की अर्जी पर फ़िलहाल सोच-विचार हो रहा है.



Reported By:ADMIN
Indian news TV