State  News 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बूंदी के सर्किट हाउस में जनसुनवाई की

बूंदी, 15 अगस्त। लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला ने बूंदी के सर्किट हाउस में शुक्रवार को जनसुनवाई की। जनसुनवाई में बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी समस्याएं बताते हुए परिवेदना प्रार्थना पत्रों  के जरिए प्रस्तुत की। लोकसभा अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय सांसद श्री बिरला ने समस्याओं की सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को उनके समाधान हेतु निर्देशित किया। बंूदी विधायक अशोक डोगरा, केशोरायपाटन विधायक  चंद्रकांता मेघवाल, नगर परिषद सभापति महावीर मोदी, राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेश जोशी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद करतार सिंह, उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा तहसीलदार भारत सिंह एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी जनसुनवाई में मौजूद रहे।
जनसुनवाई में जिले के ग्रामीण अंचलों से अधिक संख्या में आए लोगों रास्ते, बिजली, पानी भराव अतिक्रमण, मुआवजा इत्यादि के संबंध में समस्याएं रखी। विधायक अशोक डोगरा ने भी जनसुनवाई में लोकसभा अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय सांसद के समक्ष कैथूदा क्षेत्र की समस्या रखी। उन्होंने बताया कि कैथूदा में 486 बीघा चरागाह भूमि पर अतिक्रमण के कारण समस्याएं बनी हुई है। इससे निजात दिलाने की विधायक ने मांग की। नीम का खेड़ा के पास मोहनपुर स्टेशन को आरंभ करने के लिए ग्रामीण सत्यनारायण, अंबालाल, देवीलाल, देवकरण, पूर्व सरपंच राम प्रसाद बैरागी ने मांग की। आकोदिया निवासी देवकरण ने घोड़ा पछाड़ नदी पर अकोदिया के पास पुलिया निर्माण के लिए काम शुरू कराने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि पुलिया से 20 किलोमीटर से अधिक का रास्ता चक्कर लगा कर आना पड़ता है। लक्ष्मीपुरा से नीम का खेड़ा तक सड़क न होने की शिकायत धनराज ने की। नोताडा धरावन का झोपड़ा सड़क न होने तथा रेलवे लाइन के कारण पहाड़ी पर जाने का रास्ता अवरुद्ध होने की समस्या बताते हुए ग्रामीणों ने अंडर ब्रिज बनाने की भी मांग रखी।
प्रधान मंत्री आदर्श ग्राम योजना में चयनित गांव शोपुरिया की बावड़ी एवं गांधीग्राम में विकास कार्य में गति लाने की और माटूंदा सरपंच महेंद्र शर्मा ने ग्रामीणों के साथ लोकसभा अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय सांसद का ध्यान आकर्षित कराया। घुमंतू समाज के जिला उपाध्यक्ष छोटू लाल जोगी ने कालबेलिया बस्ती में विकास कार्यों की मांग की। बरधा बांध तथा बरूंधन गणेश जी मंदिर पर गौशाला निर्माण की भी मांग ग्रामीणों ने रखी। बूंदी के सामान्य चिकित्सालय में पार्किंग की उचित व्यवस्था के संबंध में भी शहरवासियों द्वारा मांग रखी गई जिसके लिए श्री बिरला ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।नीम का खेड़ा के उदयलाल नए गंभीर बीमारी के इलाज के लिए प्रार्थना पत्र दिया वही तालेड़ा की ग्राम पंचायत लाडपुरा सरपंच राम सिया ने वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त हुए मकानों के एवज में पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की। लोक सभा अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय सांसद श्री बिरला की  इस जनसुनवाई में  1 घंटे में  डेढ़ सौ से अधिक आवेदन प्राप्त हुए जिनके संबंध में अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए
 
 



Posted By:ADMIN






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV