Business News 

इन 11 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने आर्टिकल 370 हटने पर क्या कहा?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 5 अगस्त को राज्यसभा में आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प पेश किया. जिसके बाद अब जम्मू-कश्मीर को दो अलग केंद्र शासित राज्यों यानी कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बदलने का ऐलान किया गया है. फैसला आते ही बॉलीवुड सिलेब्स ने अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी. आइए जानते हैं केंद्र सरकार के इस कदम पर सेलेब्रिटीज़ ने क्या कहा-

#1. परेश रावल

परेश ने मोदी जी की पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा- 

आज मातृभूमि को सच्ची और पूरी तरह से आज़ादी मिली है. आज भारत सही मायनों में एक हुआ है. जय हिंद!

 

 

 

 

#2. दिया मिर्ज़ा

एक्ट्रेस दिया मिर्ज़ा ने कश्मीर में सुख, शांति और सतत विकास के लिए प्रार्थना की है.

 

 

#3. विवेक ओबेरॉय

नरेंद्र मोदी की बायोपिक में लीड रोल करने वाले विवेक ओबेरॉय ने ट्वीट करके पीएम मोदी और अमित शाह को बधाई देते हुए लिखा-

ये सबसे बड़ी श्रद्धांजलि है उन सभी बहादुर शहीदों के लिए जिन्होंने संयुक्त (एक) भारत का सपना देखा था. इस फैसले के लिए आपको सलाम है.

 

 

#4. रवीना टंडन

 

 

#5. अनुपम खेर

अनुपम ने एक इमोशनल पोस्ट शेयर करते हुए लिखा-

न्यू यॉर्क में,  कश्मीर के बारे में, अपनी जिंदगी की सर्वश्रेष्ठ खबर पाकर जगा हूं. और वो वो भी अपनी आत्मकथा #LessonsLifeTaughtMeUnknowingly की रिलीज़ के दिन! इससे बेहतर एक कश्मीरी लड़के की कहानी को क्या ही गिफ्ट मिलेगा. भगवान का शुक्र है. मुबारक हो इंडिया.

 

 

#6. गुल पनाग

एक्ट्रेस गुल लिखती हैं-

ये एक अविश्वसनीय साहसिक कदम था. गुड लक!  मुझे उम्मीद है कि औसत कश्मीरी लोगों का जीवन बेहतर भविष्य के लिए बदलेगा. और ये भी, कि अब, उनकी कनेक्टिविटी बहाल हो गई है जिससे हम सुन सकेंगे जो वो कहना चाहते हैं.

 

 

#7. कंगना रनौत

आर्टिकल 370 को खत्म करना लंबे समय से चल रहा था, ये आतंकवाद-मुक्त राष्ट्र की तरफ में एक ऐतिहासिक कदम है. मैं लंबे समय से इस पर ज़ोर देती रही हूं, और मुझे पता था कि अगर कोई इस असंभव उपलब्धि को हासिल कर सकता है तो वो श्री मोदी ही हैं. वो न सिर्फ एक दूरदर्शी हैं, बल्कि उनके पास साहस और चरित्र की ताकत भी है, जिससे कि वो इस सोच से परे चीज़ को सच्चाई बना सकें. इस ऐतिहासिक दिन पर मैं जम्मू-कश्मीर समेत पूरे भारत को बधाई देती हूं, हम साथ मिलकर एक बहुत ही उज्ज्वल भविष्य देख रहे हैं.

 

 

#8. संजय सूरी

 

 

#9. विक्रांत मेस्सी

एक्टर विक्रांत लिखते हैं-

मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं ऐसे कभी लिखूंगा. मगर थैंक यू बीजेपी, अमित शाह और नरेंद्र मोदी. इस आर्टिकल को जाना ही था. जो लोग इसपर खतरनाक नतीजों की धमकी दे रहे हैं. शर्म करो खुद पर! 

 

 

#10. ऋचा चड्ढा

पॉलिटिक्स में जो भी हो, बस कोई खून खराबा नहीं होना चाहिए, सबको सद्बुद्धि मिले. हम सभी भारतीय एक हैं. शांतिप्रिय हैं. करुणा में विश्वास रखते हैं, ज़बरदस्ती में नहीं. दयालु बनिए!

 

 

#11. मोहित रैना

फिल्म ‘उड़ी – द सर्जिकल स्ट्राइक’ और सीरियल ‘देवों के देव महादेव’ के एक्टर मोहित ने आर्टिकल 370 पर आये फैसले की डेट को मार्क करते हुए किया है ट्वीट.

 

 

इनके अलावा और भी रिएक्शन आते ही आप www.indiannewstv.in पर पढ़ेंगे.



Reported By:ADMIN
Indian news TV