MP News 

ट्रक कटिंग की घटनाएं हाईवे पर फिर हुई शुरू,एक ट्रक चालक रिपॉर्ट लिखाने बना फुटबाल

हाईवे पर फिर शुरू हुई ट्रक कटिंग...
 शराब से भरे ट्रक से 50 पेटियां हुई चोरी, पुलिस एफ आई आर दर्ज करने में कर रही आनाकानी


सुशील संचेती
 
आष्टा । इंदौर- भोपाल फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक कटिंग का सिलसिला फिर प्रारंभ हो गया है ।चलते हुए ट्रक पर कंजर चढ़कर त्रिपाल काटकर समान चुराते हैं और यह सामान पीछे चल रहे उनके वाहन में रखकर निकल जाते हैं। जिन्हें यह सब मालूम है वे तो जब इस चिन्हित मार्ग से गुजरते है तब क्लीनर को सुरक्षा के हिसाब से ट्रक के ऊपर बैठा देते है। ताजी ट्रक कटिंग की घटना में बेचारा पीड़ित ट्रक चालक फुटबाल की तरह इधर से उधर थानों के चक्कर लगा लगा कर तक गया है,पर कोई भी थाना ट्रक कटिंग कर 50 पेटी शराब चोरी होने की रिपोर्ट नही लिख रहा है।
एसपी साहब ये घटना किसी ना किसी थाना क्षेत्र में तो घटी है,तो फिर फरयादी को आष्टा पुलिस क्यो फुटबाल बना रही है,ये मामला आपके हस्तक्षेप के बिना सुलझने वाला नही है..!
प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़वाह से जबलपुर के लिए अंग्रेजी शराब की पेटियां लेकर जा रहा ट्रक की त्रिपाल काटकर करीब 50 शराब की पेटियां चुरा ली गई।
 ट्रक चालक रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए परेशान हो रहा है ,दो थानों के बीच उसे कभी इधर तो कभी उधर भेजा जा रहा है ।
   प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रक क्रमांक एमपी 17 एचएच 0911 में बड़वाह से जबलपुर के लिए अंग्रेजी शराब की 17 सौ पेटियां भरी गई थी ।जैसे ही यह ट्रक देर रात्रि में डोडी पगारिया घाटी के बीच पहुंचा, उसी दौरान ट्रक पर कंजरो ने चढ़कर 50 पेटियां चुरा ली। ट्रक चालक प्रहलाद पिता घासीराम निवासी नेपानगर के अनुसार पीछे आ रहे दूसरे ट्रक ने जब बताया तो ट्रक को आष्टा से आगे अमलाह ले जाकर रोका और वहां देखा उसके पश्चात आष्टा थाने पर पहुंचे तो वहां से बताया कि यह पार्वती थाना क्षेत्र का मामला है, पार्वती थाना क्षेत्र पर पहुंचे तो उन्होंने कहा कि ट्रक आपने अमलाह में रोका व देखा है ,आष्टा थाने का मामला है। इस प्रकार 2 दिन से उक्त ट्रक चालक रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए इधर से उधर परेशान हो रहा है। निर्धारित समय पर उक्त शराब का ट्रक जबलपुर  जाना था, वह भी नहीं पहुंच पाया है। जिसके परमिट की समय सीमा भी थानों के चक्कर मे खत्म हो चली है।
बड़ा प्रश्न क्या अभी आष्टा थाने से अलग हो कर नये बने पार्वती थाना क्षेत्र की सीमा का कोई विवाद चल रहा है,क्या दोनो थानों की सीमा का अभी निर्धारण नही हुआ है,यह भी देखने वाली बात है..?
खेर कुछ भी हो अब तो देखना है ट्रक कटिंग कर चोरी हुई 50 पेटी का मामला कौन सा थाना दर्ज करता है।



Reported By:Sushil Sancheti
Indian news TV