Sports News 

धोनी ने अपने रिटायरमेंट पर जो कहा है, वो विरोधियों को पसंद नहीं आएगा

टीम इंडिया वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है.  6 जुलाई को इंडिया अपना आखिरी लीग मैच श्रीलंका के साथ खेलेगी. इस मैच से पहले पहले आईसीसी ने धोनी पर एक फीचर वीडियो जारी किया है. कैप्शन में आईसीसी ने धोनी को ऐसा खिलाड़ी बताया है, जिसकी महानता के बारे में किसी को कोई संदेह नहीं है. 3 मिनट के इस वीडियो में धोनी के प्रशंसकों की बाइट है. इन प्रशंसकों में विराट कोहली, बेन स्टोक्स, बटलर और शहजाद शामिल हैं. ये वीडियो देखिये.

? A name that changed the face of Indian cricket
? A name inspiring millions across the globe
? A name with an undeniable legacy

MS Dhoni – not just a name! #CWC19 | #TeamIndia pic.twitter.com/cDbBk5ZHkN

— ICC (@ICC) July 6, 2019

इस वीडियो के आने के बाद एक बार फिर वर्ल्ड कप के बाद धोनी के रिटायर होने के कयास तेज हो गए हैं. वर्ल्ड कप 2019 में धोनी अब तक 223 रन बना चुके हैं. 44.60 के औसत से और स्ट्राइक रेट रहा है 93.30 का. वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही ये माना जाने लगा था कि यह धोनी का अंतिम टूर्नामेंट है. 2019 के वर्ल्ड कप के बाद धोनी क्रिकेट से सन्यास ले लेंगे. इस कयास को बल मिला धोनी के बल्ले से भी. धोनी वर्ल्ड कप में अलग-अलग ब्रांड्स के स्टिकर लगाकर बैटिंग कर रहे हैं. जबकि न तो उनका न तो किसी के साथ डील है और न ही किसी से उन्होंने इसके लिए कोई चार्ज लिया. दरअसल धोनी अपने करियर के उतार चढ़ाव में साथ देने वाले स्पांसर्स को शुक्रिया कहने के लिए ऐसा कर रहे हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में धोनी ने दो अलग-अलग ब्रांड के स्टीकर वाले बल्ले से खेले.

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में धोनी ने दो अलग-अलग ब्रांड के स्टीकर वाले बल्ले से खेले थे.

खैर, ये सब केवल कयास है. लोग अनुमान लगा रहे हैं. सलाह दे रहे हैं. एबीपी न्यूज के मुताबिक धोनी से जब उनके रिटायरमेंट को लेकर लग रहे कयासों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,

‘मुझे खुद भी नहीं मालूम कि मैं कब सन्यास लूंगा. कुछ लोग तो चाहते हैं कि मैं श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले ही सन्यास ले लूं.’

मतलब साफ है. धोनी ने रिटायरमेंट को लेकर कोई प्लान नहीं है. कभी किसी दिन अपने रिटायर होने का ऐलान कर लोगों को चौंका देंगे. जैसा 2014 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने के साथ-साथ टेस्ट से रिटायर होने का भी ऐलान कर दिया था.



Reported By:ADMIN
Indian news TV