Sports News 

जो झटका इंडिया को लगा था, सेमी-फाइनल से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा है

ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप में अभी बहुत काम बाकी है. क्यूंकि टॉप 4 में पहुंच जाने के बाद भी अभी उसके 3 मैच बचे हुए हैं. 1 ग्रुप स्टेज का और 2 सेमी-फाइनल और फाइनल. (अगर ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंची तो) इसलिए वो ये ही चाहेगी कि उसके लिए सब कुछ अच्छा ही अच्छा जाए. लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है. ऑस्ट्रेलिया के 2 खिलाड़ियों को नेट प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई.

4 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया की टीम मैनचेस्टर में प्रैक्टिस कर रही थी जहां शॉन मार्श को बैटिंग करने के दौरान एक गेंद आकर हाथ में लग गयी. ये गेंद फेंकी थी पैट कमिंस ने. उन्हें चोट लगने के बाद काफ़ी ज़ोर से दर्द हुआ और तुरंत ही उन्हें नेट्स से बाहर ले जाया गया. बाद में हुए टेस्ट्स से ये मालूम चला कि उनके हाथ में फ्रैक्चर है और उन्हें बाक़ी टूर्नामेंट से अलग होना पड़ेगा.

शॉन मार्श (फोटो: रॉयटर्स)

शॉन मार्श (फोटो: रॉयटर्स)

मार्श को चोट लगने के कुछ ही देर पहले एक और बल्लेबाज़ को चोट लगी थी. ये चोट ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत ही ज़्यादा भारी पड़ सकती है क्यूंकि इस बल्लेबाज़ का नाम है ग्लेन मैक्सवेल. मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए इस वक़्त काफ़ी बड़े नाम हैं. उन्होंने पिछले ही दिन कहा था कि इस वक़्त वो काफ़ी कांफिडेंट हैं. ऐसे में मैक्सवेल की चोट ज़्यादा बड़ी न हो, ऑस्ट्रेलिया यही मनाएगी. मैक्सवेल बाहर गए थे लेकिन फिर ये बताया गया कि उनकी चोट बहुत सीरियस नहीं है. हालांकि मैक्सवेल ने बाकी के दिन किसी भी प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं लिया.

ग्लेन मैक्सवेल (फोटो: रॉयटर्स)

ग्लेन मैक्सवेल (फोटो: रॉयटर्स)

शॉन मार्श के बाहर जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि उनकी जगह पीटर हैंड्सकूम्ब को लाया जाएगा. पीटर हैंड्सकूम्ब इंग्लैंड में ही मौजूद ऑस्ट्रेलिया-ए का हिस्सा थे और वो 5 जुलाई को टीम से जुड़ेंगे. पीटर 6 तारीख़ को साउथ अफ़्रीका से होने वाले मैच के लिए अवेलेबल रहेंगे.

कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, “शॉन के लिए तो ये दिल तोड़ने वाली बात है. हम उसकी रिकवरी में पूरी तरह से उसके साथ हैं. मैक्सवेल को चोट लगने के बाद उसके स्कैंस किये गए. स्कैंस के रिज़ल्ट्स कहते हैं कि मैक्सवेल को कोई सीरियस डैमेज नहीं है और हम आने वाले दिनों में उसे मॉनिटर करते रहेंगे.”

ये वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान लगने वाली चोटों के लिए भी जाना जाएगा. इंडियन क्रिकेट टीम इससे सबसे ज़्यादा प्रभावित हुई है. शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ मैच में लगी चोट के कारण इंडिया के लिए बैटिंग की भयानक समस्या खड़ी हो गयी. धवन के बाहर जाते ही ऋषभ पंत को बुलाया गया. धवन की जगह विजय शंकर खेलने के लिए आये जिन्हें जसप्रीत बुमराह की एक बॉल से नेट्स में चोट लग गयी और अब वो भी बाहर हैं.

खैर, ऑस्ट्रेलिया ज़रूर ही चाहेगी कि मैक्सवेल ठीक हो जायें और साऊथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ वो अवेलेबल रहें. साउथ अफ़्रीका के साथ होने वाला मैच ही ये तय करेगा कि आखिर ऑस्ट्रेलिया पॉइंट्स टेबल में नंबर 1 पर रहेगी या 2 पर. और सेमी-फाइनल में उसे किससे भिड़ना होगा.



Reported By:ADMIN
Indian news TV