Sports News 

ग्रुप स्टेज के आख़िरी दिन से पहले दो उम्रदराज़ खिलाड़ियों ने लिया रिटायरमेंट

वर्ल्ड कप 2019. पाकिस्तान वर्सेज़ बांग्लादेश. एक ऐसा मैच जिसपर बहुत कुछ डिपेंड करने वाला था. लेकिन सिचुएशन ऐसी हो गयी कि ये मैच भी बस एक मैच भर बन के रह गया. पहले बताया जा रहा था पाकिस्तान को जीतने के लिए 316 रनों का मार्जिन चाहिये था. लेकिन हुआ ये कि पाकिस्तान खुद ही मात्र 315 रन बना सका. यानी उसे जीतने के लिए बांग्लादेश को 6 रनों पर आउट कर देना था. मगर ऐसा नहीं हो पाया. ऑब्वियसली. और पाकिस्तान मैच की दूसरी इनिंग्स के शुरूआती 10 मिनटों में ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था. न्यूज़ीलैंड क्वालिफ़ाय कर चुकी थी. टॉप 4 कैन होगा, फाइनल हो चुका था.

मैच ख़तम हुआ तो पाकिस्तान जीत चुका था. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने एक दफ़ा फिर अच्छा स्कोर किया और उन्होंने अपने शानदार वर्ल्ड कप को शानदार बनाए रखा. लेकिन मैच ख़तम हुआ और इसके बाद सभी बातें पाकिस्तान के एक ही खिलाड़ी की हो रही थीं. शोएब मलिक. टीम के सबसे पुराने खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप के आख़िरी मैच के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर दी.

View image on Twitter

View image on Twitter

Shoaib Malik ??@realshoaibmalik

Today I retire from One Day International cricket. Huge Thank you to all the players I have played with, coaches I have trained under, family, friends, media, and sponsors. Most importantly my fans, I love you all ??

64.8K

11:49 PM - Jul 5, 2019

13.9K people are talking about this

Twitter Ads info and privacy

मैच ख़त्म होने के बाद पाकिस्तान टीम मेम्बर्स ने एक-एक कर के शोएब मालिक को बधाई दी और ड्रेसिंग रूम में जाने से ठीक पहले सभी खिलाड़ियों ने मालिक को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया.

Embedded video

Cricket World Cup@cricketworldcup

✅ Hugs galore
✅ Guard of honour
✅ Plenty of applause

Pakistan gave Shoaib Malik a fitting send-off as he retired from ODI cricket ?

16.1K

11:40 PM - Jul 5, 2019

3,745 people are talking about this

Twitter Ads info and privacy

 

शोएब मलिक ने अपने करियर में 287 वन-डे मैच खेले. इन मैचों में उन्होंने 7534 रन बनाये. इस दौरन मलिक ने कुल 9 सेंचुरी और 44 हाफ़ सेंचुरी मारीं. मलिक के हिस्से में 35 टेस्ट मैच आये. जिनमें 1898 रन बनाये. 3 सेंचुरी और 8 हाफ़ सेंचुरी. वन-डे मैचों में शोएब मलिक के हिस्से में कुल 158 विकेट्स भी हैं.

शोएब मलिक वो एकमात्र प्लेयर नहीं हैं जिन्होंने अपने संन्यास की घोषणा की. उनके अलावा साउथ अफ़्रीका के इमरान ताहिर ने भी ये ऐलान किया कि ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले आख़िरी लीग मैच के बाद वो वन-डे क्रिकेट में नहीं दिखेंगे. इमरान ताहिर 40 साल के हैं और इस वक़्त सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर हैं. वर्ल्ड कप के अपने 7 मैचों में इमरान ताहिर ने 10 विकेट्स लिए. उन्होंने अपने वन-डे मैचों से रिटायरमेंट की घोषणा के बारे में ट्विटर पर ख़बर दी.

Imran Tahir@ImranTahirSA

Quite an emotional moment that I will be stepping on to the field one last time for an odi for @OfficialCSA wholeheartedly thanking everyone who stood with me during my entire career and special thanks for @OfficialCSA to make my dream a reality.Will give it all I have tomm

39K

11:10 PM - Jul 5, 2019

Twitter Ads info and privacy

6,030 people are talking about this

 

ताहिर को विकेट्स लेने के बाद बन्दूक से निकली गोली हो जाने के लिए जाना जाता है. ये उनका सेलिब्रेशन स्टाइल है. ताहिर ने अपने करियर में 106 वन-डे मैच खेले. 24.63 की एवरेज से 172 विकेट्स लिए. उन्होंने 7 बार एक ही मैच में 4 विकेट्स लिए और 3 बार 5 विकेट्स. ताहिर इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं.



Reported By:ADMIN
Indian news TV