National News 

मौलाना छात्रों का रेप करता रहा, पकड़े जाने पर बताया कि उसके साथ भी ऐसा हुआ था, इसलिए बदला लिया

महात्मा गांधी ने कहा था ‘आंख के बदले आंख सारी दुनिया को अंधा बना देगी’. हालांकि हिसाब लगाकर देखें तो पूरी दुनिया अंधी नहीं होगी. आख़िर में एक काना बचा रह जाएगा. बहरहाल हिसाब-क़िताब बाद में, पहले ख़बर. बदले का यही स्वभाव होता है. खून का बदला खून आपने कई बार सुना होगा लेकिन रेप का बदला रेप शायद ही सुना हो. हुआ ऐसा ही है कि सुनकर शायद ही यक़ीन हो.

# हुआ क्या है 

केरल से एक हैरान कर देने वाली ख़बर सामने आई है. केरल पुलिस ने 19 से ज्‍यादा बच्‍चों के साथ यौन शोषण के आरोप में एक मौलाना को गिरफ्तार किया है. 63 वर्षीय मौलाना युसूफ केरल के कोट्टायम के एक मदरसे में बच्‍चों को पढ़ाता है. आरोप है कि मौलाना पिछले कुछ सालों से कई बच्‍चों के साथ यौन अपराध कर रहा था.

India Today की रिपोर्ट के अनुसार, थालयोलपरम्बु पुलिस ने महाल्‍लू समिति, मस्जिद के कार्यकारी निकाय की शिकायत के बाद मौलाना पर कार्रवाई की. इस समिति की देखरेख में ही मदरसा का संचालन होता है. इससे पहले पीड़ित बच्‍चों के माता-पिता शिकायत दर्ज नहीं करा पाए थे, जिसके कारण युसूफ पर कार्रवाई नहीं हो पाई थी.

# मौलाना ने क्या कहा?

63 साल के इस मौलाना ने स्वीकार किया है कि वो तबसे इन बच्चों के साथ यौन अपराध कर रहा है जब वो 25 बरस का था. मदरसे में टीचर इस मौलाना की बातें हौलनाक हैं. तक़रीबन चालीस साल से इसने कितने बच्चों के साथ यौन अपराध किए होंगे इसकी गिनती करना ही अपने आप में मुश्किल काम है. जिन 19 बच्चों के परिवार वालों ने मौलाना के खिलाफ़ शिकायत लिखाई है वो इससे पहले भी पुलिस में शिकायत की कोशिश कर चुके थे. लेकिन तब उनकी शिकायत दर्ज नहीं हुई थी.

# इस मौलाना का बदला सुन लीजिए 

जैसे कॉलेजों में रैगिंग करने वाले एक कमज़ोर सा लिजलिजा कुतर्क देते हैं कि ‘हमारे साथ भी तो हुआ था’, ठीक वैसे ही मौलाना ने कहा है कि वो बच्चों के साथ ऐसी हरकतें इसलिए भी करता था क्योंकि बचपन में उसे पढ़ाने वाले मौलाना ने भी उसके साथ यौन अपराध किए थे. और इसका बदला युसूफ ने बड़े होकर ले लिया. कैसे? अपने मौलाना की बेटी से बलात्कार करके.

सुनकर ही मन में अजीब सा अंधेरा छा जाता है कि जिस बच्ची का बलात्कार युसूफ ने किया, वो एक बदला था. ठीक आंख के बदले आंख जैसा. लेकिन क्या सारी दुनिया अंधी हो गई थी जो इन बच्चों पर हो रहा अत्याचार किसी को नहीं दिखा.

बहरहाल मौलाना युसूफ पुलिस की गिरफ़्त में है. उसने स्वीकार किया है  कि बच्चों के साथ यौन अपराध हुए हैं और उसी ने किए हैं. युसूफ का कहना है कि उसे लगा था बच्चे इस बारे में कभी किसी को नहीं बताएंगे. क्योंकि बच्चों को ये नहीं समझ आता कि उनके साथ ग़लत हो रहा है.



Reported By:Admin
Indian news TV