Sports  News 

वर्ल्ड कप में रायडू की जगह विजय शंकर को लेने पर विराट कोहली ने जवाब दिया है

इंग्लैंड में होने वाले वन-डे क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अम्बाती रायडू की जगह विजय शंकर को तरजीह देने के लिए और उन्हें टीम में शामिल किए जाने को लेकर सवाल उठ रहे हैं. इस बीच टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने विजय शंकर का सपोर्ट किया है. इंडिया टुडे से खास बातचीत में विराट कोहली ने कहा कि शंकर के रूप में हमारे पास एक अच्छा विकल्प है. इससे पहले चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने टीम के ऐलान के वक्त कहा था कि शंकर को नंबर 4 पर बैटिंग करने के संभावित विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि विजय शंकर एक थ्री-डाइमेंशनल प्लेयर हैं और इस बात पर अम्बाती रायडू ने तंज़ भरा ट्वीट भी किया था.

 

Rayudu tweet

विराट कोहली से पूछा गया कि नंबर चार पर बैटिंग के लिए हर किसी ने कोशिश की, कई लोगों को मौका दिया गया. विजय, दिनेश और कई अन्य बैट्समैन. क्या आप इस सलेक्शन से खुश हैं, क्या अभी नंबर 4 पर बैटिंग आपके लिए समस्या है. क्या अब भी शुरू के टॉप थ्री बैट्समेन पर दबाव रहेगा या जिस तरह से मिडिल ऑर्डर का सलेक्शन हुआ है उससे ये दबाव कम होगा?

कैप्टन कोहली ने कहा, मुझे नहीं लगता कि कोई दबाव होगा, हमने कुछ कॉम्बिनेश ट्राई किए, फिर विजय शंकर आए. उनके पास थ्री डायमेंशन हैं. वह बैटिंग कर सकते हैं. बॉलिंग कर सकते हैं. और अच्छी फ़ील्डिंग कर सकते हैं. वह एक प्रॉपर बैट्समैन हैं. इससे हमें एक मौका मिला है कि हम चीजों को बैलेंस कर पाएं, जबकि दूसरी टीमों के पास हमेशा से इस तरह का कॉम्बिनेशन रहा है. उस प्वाइंट ऑफ व्यू से देखें तो ठीक है. हालांकि किस नंबर पर कौन बैटिंग करेगा इसका फैसला बाद में होगा. टीम में बैलेंस को लेकर मैं खुश हूं.

 

चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने शंकर के चयन को लेकर कहा था कि- चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद हमने मध्य क्रम में कई खिलाड़ियों को मौके दिए. दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, अंबाती रायडू, लेकिन विजय शंकर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि वह बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं. वह इंग्लैंड की पिच पर अहम रोल प्ले कर सकते हैं. अच्छे गेंदबाज हैं. हमने उन्हें नंबर-4 को ध्यान में रखकर ही चुना है. हालांकि टीम में दिनेश कार्तिक और केदार जाधव भी हैं. अब हमारे पास नंबर-4 के कई विकल्प हैं.

पिछले एक साल से इस बारे में बात हो रही थी कि इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में नंबर 4 पर कौन बैटिंग करेगा. बीच में कई खिलाड़ियों के नाम आये. यहां तक कि एमएस धोनी का भी. बीच में कई दफ़ा धोनी नंबर 4 पर बैटिंग करने के लिए उतरे भी. आईपीएल में भी ये देखा गया कि जब धोनी के पास बैटिंग का अच्छा टाइम था और वो ऊपर खेलने के लिए उतरे तो उन्होंने ठीक-ठाक रन्स बनाए. इसके बाद जब टीम चुनी गई तो वर्ल्ड कप में नंबर 4 पर बैटिंग करने के लिए तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर का नाम आगे आया. विजय के पास एडवांटेज ये है कि वो ठीक ठाक बॉलिंग भी कर सकते हैं और इन्ग्लैने के स्किडिंग ट्रैक्स उनकी मदद भी करेंगे. हालांकि इंग्लैंड की चुनी हुई टीम, जिसमें तीसरे स्पिनर को भी जगह मिली है, को देखकर मालूम पड़ रहा है कि वहां की पिचें थोड़ा बहुत स्पिन को असिस्ट करेंगी. इसलिए ऐसा भी हो सकता है कि टीम में शंकर की जगह केदार जाधव ज़्यादा दिखाई पड़ें.

विजय शंकर ने भारतीय टीम के लिए अब तक 9 वन-डे और 9 टी-20 मैच खेले हैं. वन-डे में इनका हाइएस्ट स्कोर 46 का है. इन्होंने अब तक 2 विकेट लिए हैं. टी-20 मैच में विजय ने अब तक 101 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी लिए हैं. भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2019 का पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. आईसीसी वर्ल्ड कप ३ओ मई से शुरू हो रहा है और लॉर्ड्स में फाइनल मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा.



Posted By:Admin






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV