National News 

बिलासपुर (05) लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के रूप में डॉ मनीष राय ने दावेदारी प्रस्तुत की ।


आज बिलासपुर के भाजपा नेता और आरएसएस के ड्रीम प्रोजेक्ट के सदस्य डॉ मनीष राय ने बिलासपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना आवेदन भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष श्री विक्रम उसेंडी को सौंप दिया है ।जैसा कि सभी को पता है कि विधानसभा चुनाव से पहले बिलासपुर विधानसभा से डॉ मनीष राय का नाम प्रमुखता से उभरा था और जनता उनके साथ भी थी, और है.

             लेकिन छत्तीसगढ़ भाजपा की गलतियों की वजह से भाजपा बिलासपुर का सीट हारने के साथ 15 ही सीटों में सिमटकर रह गई है । फिर से कार्यकर्ताओ और जनता की मांग पर डॉ मनीष राय ने बिलासपुर लोकसभा सीट जो सामान्य वर्ग की सीट है से दावेदारी पेश की है । 

            आपको बताते चलें कि श्री राय आरएसएस के बहुत करीबी है तभी आरएसएस के सबसे बड़े ड्रीम प्रोजेक्ट माधव नेत्रालय नागपुर के , डॉ मनीष राय छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश से इकलौते सदस्य है । माधव नेत्रालय नागपुर की कार्ययोजना आरएसएस के सरकार्यवाह भैया जी जोशी के निर्देशन में डॉ मनीष राय प्रदेश में संपादित करते है । डॉ मनीष राय एक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ शिक्षाविद् भी है और बिलासपुर के लोगो की भलाई के लिए " माई होम बिलासपुर " नामक संस्था भी चलाते हैं  । 

              श्री राय पढ़े लिखे होने के साथ अच्छे वक्ता भी है । इसीलिए उनकी सौहार्दता सभी समाज के सभी वर्गो के साथ मिलकर काम करने की वजह से बिलासपुर ही नहीं अपितु देश प्रदेश में इनका नाम बहुत ही सम्मान के साथ लिया जाता हैं । बिलासपुर ओ प्रदेश में इनके ज्ञान का लोहा विपक्षी दल वाले भी मानते है ।

         वैसे तो आचार संहिता लागू होने के बाद छत्तीसगढ़ में 3 चरणों में चुनाव होना है और बिलासपुर में 23 अप्रैल को मतदान होगा और पूरे देश के परिणाम के साथ 23 मई को परिणाम आएगा । भविष्य जो भी हो भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ये निर्णय करती है कि टिकट किसे दिया जाए, लेकिन फिर एक बार डॉ मनीष राय ने बिलासपुर लोकसभा सीट से दावेदारी करके बहुत से लोगों की धड़कन बढ़ा दी है और जनता तो इन्हे विधानसभा में भी चाहती थी और अब लोकसभा में बिलासपुर के सांसद के रूप में अपना प्रतिनिधि के रूप में डॉ मनीष राय को चाहती हैं क्योंकि इन्हीं में वो दम और सोच है जो मोदी जी के सपनों को पूरा करने में अपनी पूरी क्षमता व ऊर्जा लगा सकता है । क्योंकि डॉ मनीष राय को संगठन और विभिन्न राज्यों में चुनाव संचालन करने का अनुभव है और विगत 25 वर्षों से सक्रिय राजनीति में भाजपा को जिताने के लिए काम करते आ रहे है ।



Reported By:Admin
Indian news TV