Sports News 

मैन ऑफ द मैच मिलते वक्त शमी ने ऐसी इंग्लिश बोली कि साइमन हिंदी बोल पड़े

इंडिया वर्सेज न्यूज़ीलैंड. पहले वनडे में जीत. दूसरे में जीत. और अब तीसरा वनडे भी टीम इंडिया ने ताबड़तोड़ तरीके से जीतकर पांच वनडे मैचों की सीरीज भी अपने नाम कर ली है. मैच के वैसे तो कई हासिल हैं. मगर एक और बहुत जरूरी हासिल जो है वो है इस सवाल का जवाब – वनडे में भुवनेश्वर और बुमराह के बाद कौन? तो इसका जवाब भी इस सीरीज में मिल गया है. ये नाम है मोहम्मद शमी का. बुमराह की गैरमौजूदगी में जिस तरह से शमी ने मौके को भुनाया है, उसकी तारीफ होने चाहिए. पिछले 3 मैचों में शमी ने 7 विकेट लिये हैं. तीसरे मैच में 3 विकेट जिसके लिए शमी को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला. पर यहां तक सब कथा थी. मजेदार चीज हुई तब जब शमी को ये अवॉर्ड दिया जा रहा था.

अब शमी की इंग्लिश से तो सब कोई वाकिफ है. क्या गजब की टूटी-फूटी इंग्लिश वो बोलते हैं. अब अवॉर्ड लेने के बाद सबसे ज्यादा टेंशन की बात यही है कि आपको प्रेसंटेशन सेरेमनी के एंकर से बात करनी होती है. वो भी इंग्लिश में. शमी का मौका आया तो उनकी मदद के लिए वहां विराट कोहली भी खड़े थे. पर शमी ने तो यहां भी स्टंप उड़ा दिए. गदर इंग्लिश बोल डाली. इससे उनसे बात कर रहे एंकर साइमन डाउल इंप्रेस हो गए. इतना कि वो खुद हिंदी बोलने लगे. बोले- योर इंग्लिश बहुत अच्छा. खुद सुन लीजिए –

 

ये वाकया तो मतलब वही वाला हो गया कि भारत वाले इंग्लिश सीख पाएं या नहीं, सामने वाले को जरूर हिंदी सिखा देंगे…पर मुद्दे की बात यही है कि शमी का फॉर्म अच्छा है. और वर्ल्डकप के लिहाज से शुभ संकेत भी.



Reported By:Admin
Indian news TV