National News 

आ बैल मुझे मार कहावत सुनी है, कांग्रेस ने ट्विटर पर यही किया है

1 फरवरी. देश का अंतरिम बजट आया. अब चुनाव सिर पर हैं तो मोदी जी सैंटा क्लॉज बन गए. दे तोहफे, दे तोहफे बांटे. क्या किसान, क्यी गरीब, क्या मिडिल क्लास. सबके लिए कुछ न कुछ था. अब इस पर विपक्ष का फटना तो लाजमी था. सो वो फटे. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की तो सोशल मीडिया पर भी इसे जुमला बजट बताकर मौज ली गई. सबसे ज्यादा मुद्दा उठा किसानों को पैसे देने वाली योजना पर. नाम था प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना. इसके तहत 2 हेक्टेयर की जोत वाले किसानों को सालाना 6000 रुपये मिलने हैं. राहुल गांधी ने इसे किसानों का अपमान बताया. अब कांग्रेस अध्यक्ष हमलावर हैं तो कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम कैसे पीछे रहती. एक ट्वीट किया, मगर उसमें ऐसा आंकड़ा गिनाया कि 0 की खोज करने वाले आर्यभट्ट आज होते तो वो भी शरमा जाते. जाने कौन सी गणित है. पहले ये ट्वीट देखिए, हिंदी और अंग्रेजी दोनों में है –

 

9

 

8


पहला इंग्लिश वाला है. इसमें हेडिंग है – कैश ट्रांसफर टू फार्मर्स. नीचे एक डंडे की दोनों दिशाओं में कुछ लिखा है. दाहिनी तरफ प्रॉमिस लिखा है माने क्या वादा था. बाईं तरफ लिखा है रियैलिटी. माने क्या सच्चाई है.

वादे में लिखा है 6000 रुपये प्रति वर्ष.

सच्चाई में लिखा है – किसान को 500 रुपये प्रति महीना ही मिलेगा.

अब इन दोनों बातों से कांग्रेस क्या कहना चाहती है, वही जाने. क्योंकि वादा 6000 का था और 500 रुपये प्रति महीना मिलेगा तो दोनों में अंतर क्या है.

थोड़ी मैथ मैथ खेलें तो ये 500 को 12 से गुणा करेंगे तो भैया 6000 ही तो आएगा ना.

माने अगर कांग्रेस को मौज लेनी ही थी तो कहते 15 लाख का वादा था. पर सच्चाई में सिर्फ 6000 यानी 500 रुपये प्रति महीना मिलेगा. पर ये कांग्रेस कौन सी गणित में मौज लेना चाह रही है. ये वो स्वयं ही बता सकते हैं. हिंदी वाले ट्वीट में भी यही गड़बड़ी है.

और इस ब्लंडर के चलते बीजेपी को ट्रोल करने चली कांग्रेस खुद ट्रोल हो गई. ट्विटर पर इस पोस्ट में लोगों ने एक से एक मौज लेने वाले खतरनाक ट्वीट किए. उन्हें भी देख लीजिए –

 

6

7

5

4

3

2

1

और भइया ये ट्वीट्स तो सिर्फ बानगी हैं. मौज तो लोगों ने बहुत तगड़े से ली है. और ताज्जुब की बात है कि ये ट्वीट 24 घंटे से ज्यादा हो जाने के बाद भी हटा नहीं. वो आ बैल मुझे मार वाला मुहावरा तो आपने सुना ही होगा. कांग्रेस ने यहां कुछ वैसा ही किया है.



Reported By:Admin
Indian news TV