International News 

नाबालिग लड़की को जबरन मुस्लिम बनाया, शादी कराई, मोदी को घेरने वाले इमरान चुप

पड़ोसी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का वो बयान तो याद ही होगा. जो उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री मोदी को ललकारते हुए लिखा था कि हम बताएंगे अल्पसंख्यकों का ध्यान कैसे रखते हैं. ऐसा ही एक नमूना ट्वीट भी उन्होंने किया था.

अब ये खबर पढ़ो. इमरान खान ने अल्पसंख्यकों को बराबर अधिकार देने के लिए कितने कड़क कदम उठाए हैं, पता चल जाएगा. सिंध इलाके में एक नाबालिग हिंदू लड़की का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कर उसे मुसलमान बनाया गया. मुस्लिम आदमी से शादी करने को मजबूर किया गया. इंडिया टुडे के रिपोर्टर हमज़ा अमीर के मुताबिक सिंध इलाके के एक मौलवी ने इसमें मेन रोल अदा किया. उसने बहुत से हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन कराया है. सलाम कोट में थारपरकर एरिया है, वहीं की ये घटना है. 16 साल की अनुषा मेघवार को पहले किडनैप किया गया. फिर मुस्लिम बनाकर उसकी शादी मुस्लिम आदमी से की गई. ये पाकिस्तान के कानून के मुताबिक भी जुर्म है. वहां भी 18 साल से कम लड़की से शादी करना या कराना जुर्म में आता है. इस इलाके में ये नई बात नहीं है. यहां की लगभग 80 परसेंट जनता हिंदू धर्म मानती है. 1947 के बाद से ही यहां के हिंदुओं पर संकट बना हुआ है. किडनैपिंग, रेप, धर्म परिवर्तन और जबरन शादी जैसे कुकर्म इनके साथ होते रहे हैं. पाकिस्तान पीपुल पार्टी की सरकार बनने से पहले इमरान खान ने बड़े बड़े वादे किये थे लेकिन यहां इन कुकर्मों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया. पाकिस्तान में एक हिंदू एक्टिविस्ट कपिल देव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इसी वजह से पाकिस्तानी हिंदू अपनी जन्मभूमि छोड़ने को मजबूर हैं.

 

इमरान की एक्स वाइफ रेहम खान ने ट्वीट करके इस घटिया काम की निंदा की. लिखा कि ‘एक और हिंदू बच्ची का धर्म परिवर्तन और जबरन शादी. ये घिनौना है फिर भी करने वालों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया.’

 

फरजाना बारी पाकिस्तान में मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा कि “ऐसी घटनाएं अल्पसंख्यकों में बहुत सारा डर भर देती हैं और वो पाकिस्तान में असुरक्षित महसूस करते हैं. ये बहुत गलत है और सरकार की तरफ से फौरन एक्शन लेने की जरूरत है.”



Reported By:Admin
Indian news TV