State News 

जिसे ये नही मालूम की कांदा जमीन के अंदर पैदा होता है या जमीन के ऊपर आज वो दिल्ली वाले भेया मप्र में खेती किसानी की बात करता है:शिवराज

 

आष्टा,मेहतवाड़ा,कोठरी,अमलाह में पहुची जनआशीर्वाद यात्रा का हुआ भव्य स्वागत

 

सुशील संचेती

 

आष्टा। जिसने कभी खेती नही की,जो कभी खेत की मेढ़ पर नही गया,जिसने कभी खेतो में ना बुवाई की ना कभी फसलों की कटाई देखी,जिसे ये मालूम नही की खेतो में कांदा जमीन के अंदर पैदा होता है या जमीन के ऊपर, आज वो दिल्ली वाला भैया(राहुल गांधी) मप्र में आ कर खेती और किसानी की बात करता है,मेड इन चित्रकूट की बात करता है,भैया आज तक मेड इन अमेठी तो बना नही पाये मेड इन चित्रकूट क्या बनाओगे कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी पर उनका नाम लिए बिना आज आष्टा पहुची जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सुभाष चौक पर मप्र के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने जम कर हमले बोले।

श्री चौहान ने सभा को सम्बोधित करते हुए नवरात्रि का पर्व चल रहा है,शक्ति की देवी की हम सभी उपासना करते है,आप सभी को नवरात्रि पर्व की बधाई,में माता रानी से कामना प्रार्थना करता हु की आप सभी के जीवन मे खुशी आये सुख समृध्दि आये।

मेरी बेटियां ही देविया है। बेटियों का मान सम्मान हो उनकी इज्जत हो,ओर दुराचारियो को दंड मिले, हमने कानून बनाया अभी तक 14 दुराचारियो को मप्र में फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है।

कांग्रेस ने मप्र को बर्वाद कर दिया था,आप सभी के सहयोग से 15 साल में मप्र को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकाल विकसित प्रदेश बनाया।

कांग्रेस के राज्य में ना सड़क थी,ना बिजली थी,ना पानी था,आज मप्र में इन तीनो की कोई ना ही बात करता है और ना ही आज ये तीनो समस्या है।

कांग्रेस के पास आज कोई मुद्दे नही है इस लिए वो अब भाइयो को आपस मे लड़ाने का कार्य कर रही है।

देश प्रदेश में इंदिरा गांधी के समय से आज तक गरीबी हटाने की बात कांग्रेस करती आई लेकिन गरीबी नही हटी,गरीबी कैसे हटाई जाती है,कांग्रेस को सीखना हो तो शिवराज से सीखे,आपको विश्वास दिलाते है नरेन्द्र मोदी जी और शिवराज देश प्रदेश से गरीबी हटा कर ही दम लेंगे।

भावन्तर,बोनस,आदि के माध्यम से किसान को उसके खरे पसीने से उगाई फसलों का दाम हमने दिया है।

कन्याखेड़ी के किसानों की डेम की मांग पूरी की,पिछले चुनाव में इसी चौराहे पर सभा मे वादा किया था कि नर्मदा आएगी, जो आ रही है,आष्टा के नागरिको को नर्मदा का पानी भी पिलायेंगे।

2022 तक मप्र में कोई भी गरीब झुग्गी में नही रहेगा,सब के बंगले तो नही लेकिन सबके अपने पक्के मकान जरूर होंगे।

आप सब से अपील है बेटियों को बेटो को खूब पढ़ाना,फीस की चिंता मत करना मामा है।

मप्र के पूर्व सीएम दिग्गी भईया से एक बार जब पूछा कि क्या नर्मदा क्षिप्रा में आएगी तब उन्होंने कहा था असम्भव,लेकिन शिवराज की डिक्शनरी में असम्भव नाम का कोई शब्द नही है,हमने नर्मदा को क्षिप्रा में ला दिया,अब नर्मदा पार्वती,गम्भीर,कालीसिंध में आ रही है।

किसानों के लिए सोयाबीन के लिए 500 रुपये हम देंगे।

सभा का संचालन राजेन्द्र जायसवाल ने,आभार सुशील संचेती ने व्यक्त किया

आज निश्चित समय पर सीएम शिवराजसिंह चौहान यात्रा प्रारंभ स्थल मेहतवाड़ा पहुचे,यह से वे रथ में सवार होकर जनता का चौथी बार मप्र में सरकार बनाने का आशीर्वाद लेने निकले उनके साथ देवास सांसद मनोहर ऊंटवाल,आष्टा विधायक रंजीत सिंह गुणवान रथ पर थे सवार।

यात्रा मेहतवाड़ा से शुरू हो कर जावर जोड़,डोडी,खड़ी जोड़,पगारिया राम,बायपास,अलीपुर,आष्टा,किलेरामा, बेदाखेड़ी, कोठरी,अमलाह होते हुए सीहोर पहुची।

आज यात्रा में आचार संहिता का पूरा असर नजर आया।

इस अवसर पर प्रभारीमंत्री रामपालसिंह, भोपाल महापौर आलोक शर्मा,देवीसिंह परमार,प्रदेश मंत्री रघुनाथसिंह भाटी,ललित नागोरी,उर्मिला मरेठा,धारासिंह पटेल,धरमसिंह आर्य,राजेश राजपूत,आजाद पहलवान,जयसिंह ठाकुर,राजेश शर्मा,अतुल शर्मा,प्रेम मेवाड़ा,युवराजसिंह,रूपेश पटेल,कृपालसिंह ठाकुर,मुकेश बड़जात्या,नितिन महांकाल,महेन्द्र परमार सहित हजारो कार्यकर्ता यात्रा में शामिल रहे।

पूरे यात्रा मार्ग पर यात्रा ले कर आये मुख्यमंत्री जी का भव्य स्वागत किया गया।



Reported By:Sushil Sancheti
Indian news TV