Sports News 

33 साल के बिलाल आसिफ ने डेब्यू टेस्ट में 6 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया 202 पर ऑलआउट

दुबई: डेब्यू मैच खेल रहे बिलाल आसिफ के रिकॉर्ड प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे ही दिन जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. उसने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में महज 202 रन पर समेट दी. इसके साथ ही उसे विरोधी टीम पर पहली पारी में 280 रन की विशाल बढ़त मिल गई. पाकिस्तान ने पहली पारी में 482 रन बनाए हैं. 

33 साल 13 दिन के ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ का यह पहला टेस्ट मैच है. उन्होंने मैच की पहली पारी में छह विकेट लिए. उन्होंने छह विकेट लेने के लिए महज 36 रन खर्च किए. इसके साथ वे डेब्यू टेस्ट में कम रन खर्च कर 6 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज पाकिस्तानी बन गए हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड तनवीर अहमद के नाम था. तनवीर अहमद ने 2010 में 31 साल 335 दिन की उम्र में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 120 रन खर्च कर छह विकेट लिए थे. 

आखिरी 60 रन पर गंवाए 10 विकेट 
ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में अच्छी शुरुआत की थी. उसने मंगलवार को एक समय बिना विकेट खोए 142 रन बना लिए थे. तब ऐसा लग रहा था कि यह मैच ड्रॉ भी हो सकता है. लेकिन पाकिस्तान ने 142 के टीम स्कोर पर एरोन फिंच (62)  के आउट होते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर शिकंजा कस दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक 85 रन उस्मान ख्वाजा ने बनाए. डेब्यू टेस्ट खेल रहे एरोन फिंच टीम के दूसरे टॉप स्कोरर रहे. 

Bilal Asif

मोहम्मद अब्बास ने दिलाई पहली कामयाबी 
पाकिस्तान को पहली कामयाबी मोहम्मद अब्बास ने दिलाई. उन्होंने फिंच को असद शफीक के हाथों कैच करवाया. इसके बाद बिलाल आसिफ ने अगले चार विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 171 रन कर दिया. बिलाल ने सबसे पहले शॉन मार्श को आउट किया. फिर उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड और मार्नस लाबसचागने का शिकार किया. टिम पैन और नाथन लॉयन, बिलाल के आखिरी दो शिकार साबित हुए. 

पाक ने स्टंप्स तक 3 विकेट पर 45 रन बनाए 
ऑस्ट्रेलिया को सस्ते में समेटने के बाद पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 45 रन बना लिए हैं. ओपनर इमाम उल हक 23 रन बनाकर नाबाद हैं. जबकि, मोहम्मद हफीज 17, नाइटवाचमैन बिलाल आसिफ 0 और अजहर अली 4 रन बनाकर आउट हो चुके हैं. अब पहली पारी की 280 रन की बढ़त को मिलाकर पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया पर कुल बढ़त 325 रन की हो गई है. मैच में अभी दो दिन बाकी है और अब ऑस्ट्रेलिया का मैच में वापसी कर पाना असंभव सा लग रहा है. 



Reported By:Admin
Indian news TV