National News 

वोट डालने पहुंची महिला को कहा- बुर्का हटाओ, रोने लगी

कर्नाटक के 222 विधानसभा सीट के लिए मतदान जारी है. कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस के बीच कांटे की लड़ाई मानी जा रही है. मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं. इस बीच कर्नाटक में वोट देने पहुंची मुस्लिम महिला से बुर्का उतारने के मामले को लेकर कहासुनी हो गई. इसके बाद महिला वोटर फूट-फूटकर रोने लगी.

बेलगावी की 185 नंबर पोलिंग बूथ पर मुस्लिम महिला से पहचान के लिए बुर्का उतारने के लिए कहा गया. इस पर महिला ने पहले विरोध किया और बुर्का उतारने से मना कर दिया है. इसके बाद महिला रोने लगी.

बता दें, इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में बुर्का को लेकर बवाल मच चुका है. यूपी नगर निकाय चुनाव के दौरान फर्जी वोटों को रोकने के लिए प्रशासन ने बुर्के में मतदान करने वाली महिलाओं से बुर्का हटाकर पहचान पत्र और उनके चेहरे का मिलान किए जाने की बातें सामने आई थीं. इसपर भी काफी विरोध हुआ था.

 

बता दें कि ये आरोप लगाए जा रहे थे कि बोगस वोटिंग करने के लिए बुर्के का सहारा लिया जाता है. यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भी बुर्का हटाने को लेकर विरोध मुस्लिम महिलाओं ने किया था. सीएम योगी की सभा में एक मुस्लिम महिला से लेडीज पुलिसकर्मी ने बुर्का उतरवा दिया था.

यूपी के नगर निकाय चुनाव में गोंडा के कटरा बाजार में स्थित भारतीय इंटर कॉलेज मतदान पर दो महिलाएं बुर्का में वोट डालने आई थीं. सुरक्षाकर्मियों को कुछ शक हुआ, जिसके बाद ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों में से महिला पुलिसकर्मी ने जब पूछताछ किया तो पता चला कि दोनों बुर्काधारी युवतियां हिंदू थीं. उनका नाम पूजा गुप्ता और मानसी गुप्ता. ये दोनों मुस्लिम महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले बुर्के को पहन कर वोट डालने पहुंची थीं. दोनों के पास मौजूद पहचान पत्र में छपी तस्वीर मेल नहीं खा रही थी लिहाजा मतदान कर्मचारियों ने उन्हें वापस भेज दिया.



Reported By:Admin
Indian news TV