Sports News 

जब क्रिस गेल ने ड्वेन ब्रावो को बुलाकर कहा - भाई, मेरे जूते के फीते तो बांध दो

नई दिल्ली:  सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और उनके हमवतन ड्वेन ब्रावो आईपीएल में भले ही अलग-अलग टीम की ओर खेलते हों लेकिन दोनों की दोस्ती अक्सर चर्चा में रहती है. इसकी एक बानगी रविवार को पंजाब और चेन्नई के बीच हुए मैच के दौरान भी देखने को मिली. दरअसल मैच की शुरुआत में गेल ने ब्रावो से अपने जूते के फीते बंधवाए.  

गेल क्रीज पर बैटिंग की शुरुआत करने ही वाले थे कि उनके पास से उनके हमवतन ड्वेन ब्रावो गुजरे. ब्रावो ने गेल से कुछ कहा और आगे बढ़ गए. गेल ने उन्हें इशारा देकर रोका और ब्रावो के पास तक गए. ब्रावो के पास पहुंचकर उन्होंने अपने जूते के फीते बांधने का अनुरोध किया. ब्रावो ने भी खेल भावना दिखाते हुए गेल के जूते के फीते बांध दिए.  

पंजाब ने चेन्नई को दिया 198 का लक्ष्य
विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (63) के बेहतरीन अर्धशतक और लोकेश राहुल (37) तथा मयंक अग्रवाल (30) की उपयोगी पारियों की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल के 11वें संस्करण के एक मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सात विकेट पर 197 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. आईपीएल के 11वें संस्करण में अपना पहला मैच खेल रहे गेल ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 33 गेंदों पर सात चौके और चार छक्कों की मदद से 63 रन बनाए. गेल ने 22 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा किया. लोकेश राहुल ने 37 और मयंक अग्रवाल ने 30 रन का योगदान दिया. 

गेल ने खेली 63 रनों की तूफानी पारी
विस्फोटक बल्लेबाज गेल ने बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए 33 गेंदों में 63 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के जड़े और लोकेश राहुल (37 रन, 22 गेंद और सात चौके) के साथ आठ ओवर में 96 रन जुटाए. 

पंजाब की टीम एक समय 11.3 ओवर में दो विकेट पर 127 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी लेकिन इसके बाद मध्य ओवरों में लगातार अंतराल पर विकेट खोने के चलते टीम 197 रन तक ही पहुंच सकी. चेन्नई गेंदबाज के ताहिर ने 14वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर पंजाब की रफ्तार को थाम दिया. ड्वेन ब्रावो ने आखिरी ओवर में मात्र चार रन ही दिए और एक विकेट भी हासिल किया. 

पंजाब की तरफ से गेल के अलावा राहुल ने 22 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 37, मयंक ने 19 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के सहारे 30, युवराज सिंह ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के दम पर 20, करुण नायर ने 17 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की बदौलत 29 और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 11 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए. चेन्नई की तरफ से ताहिर ने 34 रन पर दो विकेट, ठाकुर ने 33 रन पर दो विकेट, हरभजन सिंह ने 41 रन पर एक विकेट, शेन वाटसन ने 15 रन पर एक विकेट और ब्रावो ने 37 रन पर एक विकेट हासिल किया.  



Reported By:Admin
Indian news TV