Sports News 

सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानता है यह सफल कप्तान

कोलकाता : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने रविवार को कहा कि वे भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानते हैं. विलियिमसन ने एक समारोह में प्रायोजक संवाददाताओं से कहा, "मेरे कुछ पसंदीदा खिलाड़ी भारतीय रहे हैं. सचिन तेंदुलकर से मैं न्यूजीलैंड के लिए अपना मैच खेलते समय मिला. हम एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे थे और मैं देख रहा था कि वह क्या कर रहे हैं. मेरा ध्यान भटक गया था."

विलियमसन ने कहा, "वह एक बहुत अच्छा अनुभव था. वह इस खेल के महान खिलाड़ी हैं." विलियमसन ने अहमदाबाद में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. उस समय भारतीय टीम में तेंदुलकर के अलावा एम एस धोनी, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण स्तरीय खिलाड़ी थे. 

उन्होंने कहा, "उस समय बहुत सारे महान खिलाड़ी टीम में थे. राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण सभी बेहतरीन व्यक्ति हैं और क्रिकेट के बारे में हमेशा बात करने के लिए तैयार रहते हैं." उन्होंने आगे कहा, "मैं 19-20 वर्ष का था और मुझे महान खिलाड़ियों के साथ खेलने और उनके बारे में जानने का मौका मिला."

जीत की हैट्रिक लगाई है हैदराबाद ने
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विलियमसन हैदराबाद की कप्तानी कर रहे हैं और टीम शुरुआत के तीनों मैच जीतने में कामयाब रही है. हैदरबाद ने शनिवार को ही कोलकाता को पांच रनों से मात देकर इस सीजन में जीत की हैट्रिक पूरी की है. अपने तीसरे मैच में हैदराबाद के कप्तान विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए कोलकाता को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 138 रनों पर सीमित किया और फिर विलियमसन (50) की अर्धशतकीय पारी के दम पर इस लक्ष्य को 19 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

 

Ken Williamson

केन विलियमसन इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. (फोटो : IANS)

 

 

हैदराबाद इस समय आईपीएल की अंक तालिका में सबसे  ऊपर चल रही है और इस समय उसका औसत सबसे बेहतर है.

वहीं पहले मैच में हैदराबाद ने सिद्धार्थ कौल और साकिब अल हसन की उम्दा गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के अर्धशतक से  एकतरफा मुकाबले में राजस्थान को नौ विकेट से हराकर अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की थी. राजस्थान के 126 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम ने धवन की 57 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 77 रन की पारी और कप्तान केन विलियमसन (35 गेंद में नाबाद 36) के साथ उनकी दूसरे विकेट की 121 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 25 गेंद शेष रहते एक विकेट पर 127 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

मुंबई के खिलाफ रोमांचक रहा था मैच
हैदराबाद का दूसरा मैच काफी रोमांचक रहा. इस मैच में हैदराबाद ने जिसमें शिखर धवन (45) के बाद दीपक हुड्डा की नाबाद 32 रनों की जुझारू पारी के दम पर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. अपने घर राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हैदराबाद ने मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को रोचक मुकाबले में एक विकेट से हराया. शिखर धवन ने 28 गेंदों पर 45 रनों की आतिशी पारी खेली. टॉस जीतकर हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने पहले गेंदबाजी चुनी और मेजबान टीम के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही ठहराते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 147 रनों पर सीमित कर दिया. हैदराबाद ने इस लक्ष्य को आखिरी गेंद पर नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया.



Reported By:Admin
Indian news TV