State News 

सवा सौ करोड़ देशवासियों के नेता हैं डॉ. अंबेडकरः मुख्यमंत्री

'किसी भी समाज को संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों की

रक्षा के लिए सरकार हमेशा प्रतिबद्ध है'

 

      मुख्यमंत्री श्री विजय रूपाणी ने डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की १२७वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सरकार किसी भी समाज को संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों की रक्षा के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहेगी।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को गांधीनगर के स्वर्णिम पार्क स्थित डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ईश्वरभाई परमार, गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा तथा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रमणभाई एवं अन्य महानुभाव बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि डॉ. बाबा साहेब ने हमें जो संविधान दिया है, उसमें सभी को समान अधिकार और सभी को न्याय के सिद्धांत सुनिश्चित किए हैं। इसमें से किसी भी अधिकार को वापस नहीं लिया जाएगा, बल्कि सरकार उन अधिकारों की रक्षा के लिए हमेशा कटिबद्ध है और रहेगी।

इस मौके पर श्री रूपाणी ने कहा कि डॉ. अंबेडकर सवा सौ करोड़ देशवासियों के नेता हैं। उन्होंने संविधान में जिन मानव अधिकारों की रक्षा की बात कही है, उसका पालन कर गुजरात सरकार पीड़ित, शोषित, वंचित और दलित सभी के विकास के लिए कार्यरत है। उन्होंने कहा कि सभी को समान न्याय अधिकारों की रक्षा के लिए डॉ. अंबेडकर ने संगठित और शिक्षित बनने का जो आह्वान किया है, उसे गुजरात में हमें सबका साथ, सबका विकास के मंत्र से एक और नेक बनकर सामाजिक समरसता, एकता और बंधुता से साकार करना है।

मुख्यमंत्री ने झूठी अफवाह और गलतफहमी फैलाने वालों से दूर रहने का अनुरोध करते हुए कहा कि समाज के दलित, वंचित और दबे-कुचले वर्ग भी विकास के मार्ग पर सभी के साथ आगे बढ़े यही सरकार की संकल्पबद्धता है।



Reported By:Admin
Indian news TV