Sports News 

INDvsSA : मैच का रुख मोड़ देने वाला 400वां शिकार किया धोनी ने

केपटाउन : भारतीय क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी विकेट के पीछे 400 शिकार करने वाले दुनिया के चौथे विकेटकीपर बन गए. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में धोनी ने कार्यवाहक कप्तान एडेन मार्करम को कुलदीप यादव की गेंद पर स्टंप करके यह कारनामा किया. पारी के 17वें ओवर में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप की फ्लाइटेड गेंद को मार्करम चूक गये और धोनी ने समय गंवाये बिना गिल्लियां बिखेर दी.

धोनी ने यह स्टंप उस समय किया, जब दूसरे विकेट के लिए एडेन मार्करम और जेपी ड्यूमिनी 78 रनों की साझेदारी कर चुके थे. लेकिन यहीं पर मार्करम के आउट होते ही पूरी अफ्रीकी टीम का पतन शुरू हो गया. उसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका.  अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में धोनी से पहले यह उपलब्धि कुमार संगकारा (482), एडम गिलक्रिस्ट (472) और मार्क बाउचर (424) हासिल कर चुके हैं. चौथे नंबर पर धोनी और पांचवे पायदान पर पाकिस्तान के मोईन खान हैं. जिन्होंने अपने करीब 15 साल के करियर में कुल 287 आउट किए, जिसमें 214 कैच और 73 स्टंप आउट हैं.

10 हजार रन पूरे करने का भी मौका : इस सीरीज में धोनी के पास 10 हजारी बनने का मौका है. अगर धोनी बाकी के बचे मैचों में 88 रन और बना लेते हैं तो वो वनडे करियर में अपने 10,000 रन पूरे कर लेंगे. अभी धोनी वनडे क्रिकेट में धोनी के (9,912) रन हैं.

अगर धोनी 10,000 रन बना लेते हैं तो ऐसा करने वाले वो भारत के चौथे और दुनिया के 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे. हालांकि कोहली वनडे में धोनी को काफी नीचे बल्लेबाजी के लिए उतारते हैं और ऐसे में ये बेहद मुश्किल है कि धोनी को इतना मौका मिले कि तीसरे वनडे में वो 98 रनों की पारी खेल सकें.



Reported By:News Editor
Indian news TV