Sports News 

INDvsSA : टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत के 4 हीरो

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका को 6 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के धुरंधरों ने घुटनों पर ला दिया है. लगातार तीनों मैच जीतकर टीम इंडिया ने ये तय कर दिया है कि वह इस सीरीज मे अफ्रीका से हारेगी बिल्कुल नहीं. टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया ने पलटकर ऐसा वार किया है कि अफ्रीका टीम पूरी तरह से नेस्तानाबूद हो गई है. टीम के कई खिलाड़ी या तो चोटिल हैं, या फिर अपने ही घर में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में संघर्ष करते दिख रहे हैं.

ऐसे में टीम इंडिया ने हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया है. फिर चाहे वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी हो या फिर क्षेत्ररक्षण. टीम इंडिया ने अफ्रीका को उसके घर में ही नाको चने चबवा दिए हैं. अपनी ही जमीन पर अफ्रीका की ऐसी हार पहली बार हुई है. टीम इंडिया की ओर से इस जीत के चार बड़े हीरो ये हैं....  

विराट कोहली : विराट  कोहली ने तीसरे मैच में दूसरा शतक जड़ दिया. इस दौरे पर अब तक वह 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं. तीसरे वनडे मैच में विराट ने 119 गेंद में अपना 34वां वनडे शतक पूरा किया. कोहली का यह कप्तान के रूप में 12वां शतक है जो कप्तान के रूप में किसी भारतीय बल्लेबाज के सबसे अधिक शतक हैं. कप्तान के रूप में उनसे अधिक शतक केवल आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (22) और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (13) ने ही बनाए हैं. विराट ने इस मैच में नाबाद 160 रनों की पारी खेली. उनके स्कोर के कारण ही टीम इंडिया 303 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर सकी.

Email Facebook Google LinkedIn Twitter Print

Indian news TV