Sports News 

भारत के आयुर्वेदिक डॉक्टर की शरण में सनथ जयसूर्या, अजहरुद्दीन ने दी थी सलाह

नई दिल्ली: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज रहे सनथ जयसूर्या घुटने की चोट की वजह से खुद बैसाखियों पर आ गए हैं. श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को क्रिकेट फैन्स कभी नहीं भूल पाएंगे. अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले जयसूर्या पिछले कुछ वक्त से बैसाखियों के सहारे चल रहे हैं. हाल ही में खबर आई थी कि नी इंजरी के लिए जयसूर्या ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जयसूर्या के घुटने का ऑपरेशन मेलबर्न के अवेन्यू अस्पताल में हुआ. ऑपरेशन के बाद वह श्रीलंका लौट गए और और अब उन्होंने भारतीय आयुर्वेज की शरण ली है. 

1996 वर्ल्ड कप के हीरो सनथ जयसूर्या अब भारतीय आयुर्वेदिक डॉक्टर की शरण में आए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नी इंजरी का काफी इलाज कराने के बाद भी वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं. ऐसे में अब भारत के एक आयुर्वेदिक डॉक्टर जयसूर्या का इलाज करेंगे.

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दी आयुर्वेदिक इलाज की सलाह 
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को जब जयसूर्या की परेशानी के बारे में पता चला तो उन्होंने आयुर्वेदिक इलाज लेने की सलाह दी. दैनिक भास्कर में छपी एक खबर के मुताबिक,  इसके लिए अजहर ने मध्य प्रदेश के आयुर्वेदाचार्य डॉ. प्रकाश इंडियन टाटा से जयसूर्या की बात करवाई. कुछ वक्त तक जयसूर्या की परेशानी को समझने के बाद डॉक्टर प्रकाश ने उनकी बीमारी का इलाज खोज निकाला है. 

छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं आयुर्वेदाचार्य डॉ. प्रकाश इंडियन टाटा
आयुर्वेदाचार्य डॉ. प्रकाश इंडियन टाटा मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं. superdivinepowers.blogspot.in के मुताबिक, डा. प्रकाश इंडियन टाटा. एक ऐसा नाम जिन्होंने कई अनूठी जड़ी-बूटियों की खोज कर कई असाध्य रोगों का इलाज किया है. आयुर्वेदाचार्य डॉ. प्रकाश इंडियन टाटा के फेसबुक पेज पर उनकी कई सितारों के साथ तस्वीरें पोस्ट की गई हैं, जिनमें अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं. बताया जाता है कि डॉ. प्रकाश कई सालों से देश में गरीबों और असहाय लोगों की निस्वार्थ सेवा और इलाज से हजारों लोगों को राहत मिली है. 

Dr. Prakash Indian Tata

10 फरवरी से शुरू होगा जयसूर्या का इलाज
डॉ. प्रकाश टाटा ने सनथ जयसूर्या का इलाज पातालकोट की जड़ी-बूटियों में खोज निकाला है. जानकारी के मुताबिक, इन जड़ी बूटियों को लेकर डॉ. टाटा श्रीलंका के लिए रवाना भी हो चुके हैं. अब 10 फरवरी से जयसूर्या का इलाज शुरू होने की संभावना है. क्रिकेटर सनथ जयसूर्या के इलाज के लिए दो दर्जन से ज्यादा जड़ी-बूटियां श्रीलंका ले जाई जा रही है.

कुछ दिनों पहले वायरल हुई थी जयसूर्या की यह तस्वीर
पिछले दिनों सनथ जयसूर्या की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, जिसमें वह बैसाखी के सहारे चलते नजर आ रहे थे. 

View image on Twitter

View image on Twitter

पातालकोट में है जड़ी-बूटियों का खजाना 
पातालकोट मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के पास मौजूद काधरातल घाटी में लगभग 3000 फीट नीचे है. तकरीबन 89 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैली इस घाटी में 12 गांव हैं, जहां गोंड और भारिया जनजातियां निवास करती हैं. पातालकोट के घने जंगलों में जड़ी-बूटियों का खजाना है. 

 

Dr. Prakash Indian Tata

कुछ ऐसा रहा है सनथ जयसूर्या का क्रिकेट करियर 
श्रीलंका के सबसे धाकड़ बल्लेबाज के रूप में पहचान बनाने वाले सनथ जयसूर्या ने अपने अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 20 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने 110 टेस्ट में 6973 रन बनाए. उन्होंने 433 वनडे मैचों में 13 हजार रन बनाए हैं. जयसूर्या ने 31 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेले, जिसमें 629 रन बनाए हैं. 

सबसे तेज वनडे शतक-अर्धशतक लगाने वालों की फेहरिस्त में शामिल
जयसूर्या दुनिया में सबसे तेज वनडे शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शामिल हैं. उन्होंने 1996 में पाकिस्तान के खिलाफ 48 गेंदों में शतक ठोक दिया था.  जयसूर्या ने दुनिया का दूसरा सबसे तेज वनडे  अर्धशतक भी जड़ा है. पाकिस्तान के ही खिलाफ मैच में 1996 में उन्होंने 17 गेंदों में 50 रन ठोक डाले थे. जयसूर्या ने 2011 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसके बाद वह श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से जुड़ गए. 



Reported By:News Editor
Indian news TV