Business News 

ऑटो एक्सपो में Yamaha R15 Launch, कीमत 1.25 लाख रुपए

नई दिल्ली : ऑटो एक्सपो 2018 से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने भी टूव्हीलर मार्केट में एंट्री कर ली. प्रमुख टू व्हीलर निर्माता कंपनी यामहा ने अपनी पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस बाइक यामहा R15 को लॉन्च कर दिया. इस बाइक की कीमत 1.25 लाख रुपए से शुरू होती है.यह बाइक दो वेरियंट में पेश हुई है. पहले वेरियंट में 149cc (2.0 वर्जन) का और दूसरे वेरियंट में 155cc (3.0 वर्जन) का इंजन दिया गया है.

यामहा की इस हाईटैक बाइक में एलईडी हैडलाइट दी गई है और इसमें यूएसबी चार्जर की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. यानी अब सफर के दौरान भी अपना फोन चार्ज कर पाएंगे और आपको अपना फोन डिस्चार्ज होने की चिंता नहीं सताएगी.

यामाहा ने पेश की नई बाइक
इसी साल 12 जनवरी को अग्रणी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने नई दमदार बाइक लॉन्च की थी. इस बाइक को कंपनी की पसंदीदा एफजे सीरीज के 10 साल पूरे होने पर पेश किया गया था. नई लॉन्च की गई बाइक कंपनी की 149 cc की एफजेडएस-एफआई (FZ-S FI) मोटरसाइकिल का नया संस्करण था. दिल्ली के शोरुम पर इसकी कीमत 86,042 रुपए है. कंपनी की तरफ से बताया गया था कि नई एफजेडएस-एफआई में ब्रेक प्रणाली को बेहतर बनाया गया है. नई बाइक में 149 CC का एयरकूल्ड चार स्ट्रोक वाला इंजन है.

पीछे की तरफ 220 एमएम के ब्रेक
बाइक के नए वेरिएंट में पीछे की तरफ 220 एमएम और आगे की तरफ 282 एमएम के हाइड्रोलिक सिंगल ब्रेक लगाए गए हैं. इस सिस्टम से बाइक में तेज रफ्तार पर पर भी आसानी से नियंत्रण किया जा सकता है. बाइक के नए वेरिएंट में ग्राफिक्स को भी अपडेट किया गया है. यामाहा FZ-S 150 से 160 cc सेग्मेंट में सबसे ज्यादा पॉप्युलर सेलर्स में से एक है. इस बाइक का मुकाबला सुजुकी जिक्सर, बजाज पल्सर NS 160 और होंडा सीबी होर्नेट 160आर आदि बाइक से होने की उम्मीद है.



Reported By:News Editor
Indian news TV