Business News 

TREZOR से रिनॉल्ट ने फिर की धमाकेदार एंट्री, फीचर्स जान हैरान हो जाएंगे आप

 

नई दिल्ली : फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रिनॉल्ट ने बुधवार को ऑटो एक्सपो के पहले दिन ट्रेजर (TREZOR) के जरिए अपनी धमाकेदार मौजूदगी दर्ज कराई. रेनो की तरफ से पेश की गई यह कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार है. इसके माध्यम से कार ने एक बार फिर से अपनी मौजूदगी ग्लोबल लेवल पर दर्ज कराई है. कार को डिजाइन करने वाली टीम के मुखिया वेन डेन एकर ने बताया कि कंपनी की इस कार से साफ होता है कि भविष्य में कंपनी किस तरह की कारों का निर्माण करने वाली है.

ये है डाइमेंशन
रेनो की ट्रेजर को दुनिया के कई मंच पर मोस्ट ब्यूटीफुल कॉन्सेप्ट कार का तमगा मिल चुका है. ट्रेजर ग्लोबल ऑटो शो में स्टॉपर भी रही है. भारतीय बाजार में कार को अनवील करने से पता चलता है कि कंपनी का इंडियन मार्केट में लंबा ग्रोथ प्लान है. ट्रेजर कॉन्सेप्ट 4700 एमएम लंबी, 1080 एमएम ऊंची और 2180 एमएम की चौड़ाई के साथ आई है.

देखने में आकर्षक लगती है कार
लंबे बोनट और टू-सीटर केबिन वाली रेनो की यह कार देखने में बहुत ही आकर्षक लगती है. कंपनी का दावा है इसके यूनिक डिजाइन के कारण कार का वजन 1600 किग्रा (16 क्विंटल) है. ट्रेजर के फ्रंट व्हील का साइज 21 इंच और रियर व्हील का साइज 22 इंच है. इंटीरियर की बात करें तो ट्रेजर कॉन्सेप्ट कार में लेदर का डेशबोर्ड दिया होगा. कंपनी का दावा है ट्रेजर की 350 पीएस की ताकत है और 380 एनएम की टॉर्क जेनरेट करती है.

कार में दो इलेक्ट्रिक मोटर
कार की इलेक्ट्रिक मोटर दो अलग-अलग मोटर से पॉवर लेती है. एक मोटर इसके फ्रंट में है, जबकि दूसरी बैक में दी गई है. खास बात यह है कि दोनों बैटरी में कूलिंग सिस्टम दिया गया है. कंपनी का दावा है कि रेनो की नई इलेक्ट्रिक कार 0 से 100 किमी की स्पीड पर महज चार सेकेंड में पहुंच जाएगी. इस मौके पर अफ्रीका मिडिल ईस्ट इंडिया (एएमआई) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और चेयरमैन फेब्रिस कोंबोलिव ने बताया, रिनॉल्ट ग्रुप के लिए साल 2017 3.8 मिलियन के बिक्री आंकड़े के साथ शानदार रहा.

उन्होंने बताया पिछले पांच साल में हमने अपने सेल्स के आंकड़े को लगातार बढ़ाया है, यूरोप के बाहर भी हमारा दायरा बढ़ रहा है जो बताता है वैश्विक ग्रोथ के हमारे इरादे आकार ले रहे हैं. हमने कम समय में भारत में रिनॉल्ट ब्रांड को सफलतापूर्वक स्थापित किया है.



Reported By:News Editor
Indian news TV