Business News 

शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा चढ़ा, निफ्टी 10550 के पार

नई दिल्ली: एशियाई बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से भारतीय शेयर बाजार की दमदार शुरुआत हुई. शुरुआती कारोबार में लार्जकैप शेयरों के साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीददारी दिख रही है. फिलहाल सेंसेक्स 306 अंक चढ़कर 34,388 अंक पर और निफ्टी 97 अंक की बढ़त के साथ 10,574 अंक पर कारोबार कर रहा है. इससे पहले, सेंसेक्स 125 अंक बढ़कर 34,208 अंक पर खुला. वहीं, निफ्टी 12 अंक की मजबूती के साथ 10,518 अंक पर खुला. 

हैवीवेट शेयरों में तेजी
हैवीवेट शेयरों इंफोसिस, एचडीएफसी, टीसीएस, मारुति, एसबीआई, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी और एचयूएल में मजबूती से बाजार में तेजी बढ़ी है. वहीं मेटल को सभी सेक्टोरल इंडेक्स में बढ़त से बाजार को सपोर्ट मिला है. 

छोटे-मझोले शेयरों में खरीददारी
लार्जकैप शेयरों के साथ छोटे और मझोले शेयरों में अच्छी खरीददारी दिख रही है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.48 फीसदी बढ़ा है. मिडकैप शेयरों में टोरेंट पावर, एलटीआई, ओबेरॉय रियल्टी, इंडियन होटल, अडानी पावर, रिलायंस इंफ्रा, अमारा राजा बैट्रीज, मुथुट फाइनेंस, जीएमआर इंफ्रा 1.52-4.47 फीसदी तक बढ़े. वहीं, बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.84 फीसदी मजबूत हुआ है. स्मॉलकैप शेयरों में एचईजी, एक्सेल इंडस्ट्रीज, स्पेशिएलिटी रेस्टोरेंट, एनआईएलए, वाटरबेस, उज्जस एनर्जी, फिलिप्स कार्बन, टीवीएस इलेक्ट, स्पाइस जेट 11.27-4.99 फीसदी तक उछले.

रुपया कमजोरी के साथ खुला
गुरुवार को रुपए की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई. डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे की गिरावट के साथ 64.37 के स्तर पर खुला. बुधवार को भी रुपया दायरे में कारोबार करते दिखा था. आरबीआई के रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं करने से रुपया दायरे में रहा. कारोबार के अंत में डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की गिरावट के साथ 64.28 के स्तर पर बंद हुआ था.



Reported By:News Editor
Indian news TV