National News 

पीएम नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं के साथ की बैठक, मिशन 2019 के लिए बनाई रणनीति

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनावों में भले ही अभी लगभग डेढ़ साल हों, लेकिन बीजेपी अभी से मिशन 2019 के लिए जुट गई है. उसी क्रम में गुरुवार शाम पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के पदाधिकारियों और चुनाव प्रभारियों के साथ मुलाकात की. बैठक में पार्टी के सभी संगठऩ महामंत्री भी मौजूद रहे. इस बैठक में आने वाले चुनावों में पार्टी की दशा और दिशा पर और साथ ही सरकार के कामों को कैसे आम आदमी तक पहुंचाया जाए, इस पर मंथन हुआ. बैठक में अमित शाह के अलावा अरुण जेटली, रामलाल और सभी महासचिवों ने हिस्सा लिया. 

नमो ऐप का इस्तेमाल और ज्यादा करने को कहा गया- सूत्र
सूत्रों के मुताबिक, बैठक में संगठन से जुड़े मुद्दों पर बात हुई. महासचिवों को नमो ऐप का इस्तेमाल और ज्यादा करने के लिए कहा गया. रोजगार को लेकर सरकार की जो छवि पेश की जा रही है, उसको लेकर जनता को कैसे बताया जाए, ये बात बैठक में हुई. गौरतलब है कि कल ही नीति आयोग ने कहा था कि रोजगार के आंकड़ों पर बाकायदा रिपोर्ट बनाई जा रही है जो सही तस्वीर पेश करती है कि वाकई सरकार इस दिशा में बेहतर काम कर रही है.

सरकारी योजनाओं के बारे में जनता तक सही सूचना पहुंचाएं महासचिव
पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महासचिवों से कहा कि वे सरकारी योजनाओं के बारे में जनता तक सही सूचना पहुंचाने के लिए संगठन को चाकचौबंद करें. साथ ही बीजेपी शासित राज्यों में जनता से जुड़ी योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने के लिए केंद्र व राज्य से सशक्त संवाद करें. कमियां दूर करने के सुझाव दें और राज्य सरकार की सहायता करें. साथ ही संघ से संवाद के आधार पर अमित शाह ने सामाजिक स्तर पर किसी तरह की विषमता का ग़लत संदेश न जाए, इसको लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने और सक्रिय रहने के गुर दिए. पार्टी अध्‍यक्ष ने कहा कि भीमा कोरेगांव जैसी घटनाएं सामाजिक विषमता को बढ़ाने वाली रही हैं. संघ और बीजेपी इसे समाज में फ़ूट डालने की साज़िश के रूप में देख रहा है. ये विघटनकारी साज़िश सफल न हो, इसके लिए संघ और बीजेपी सामूहिक स्तर पर प्रयास करेंगे. साथ ही रोज़गार को लेकर फैलाए जा रहे भ्रामक प्रचार की काट भी प्रभावी तरीक़े से की जाए.

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने कुछ कार्यक्रम भी तय कर लिए हैं, जिसे अमली जामा पहनाने की तैयारी है. इनमें शामिल हैं...

  • 12 जनवरी यानी विवेकानंद जयंती से 23 जनवरी यानि सुभाष बोस के जन्मदिन तक हर जिले में स्वयंसेवी रक्तदाताओं की सूची बनाकर स्वेच्छानुसार रक्तदान शिविर आयेाजित किए जाएं. इसका जिम्मा बीजेपी युवा मोर्चा को सौंपा गया है.
  • 25 जनवरी से 10 फरवरी तक पार्टी मिलेनियम वोटर अभियान चलाएगी.
  • पार्टी आलाकमान ने देशभर में नव मतदाता पंजीकरण का अभियान चलाने का जिम्मा बीजेपी युवा मोर्चा को सौंपा है.
  • कॉलेज कनेक्ट के माध्यम से प्रत्येक कॉलेज में युवाओं को सरकार के कार्यक्रमों से जोड़ने का अभियान होगा.
  • बूथ कनेक्ट कार्यक्रम से हर बूथ पर सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं के ग्रुप बनाए जाएंगे.
  • बाबा साहेब अंबेडकर के जन्मदिन 14 अप्रैल के एक दिन पहले देश के हर जिले में समरसता भोज आयोजित किया जाएगा.



Reported By:News Editor
Indian news TV