Sports News 

दक्षिण अफ्रीका में भारतीय महिला टीम की कप्तान होंगी मिताली, जेमिमा को भी मिली जगह

मुंबई: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा हो गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. यह सीरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप (2017-2020) का हिस्सा है. बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "भारतीय महिला क्रिकेट टीम पांच से 10 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज को खेलेगी. इससे पहले, दोनों टीमों के बीच दो फरवरी को अभ्यास मैच भी खेला जाएगा.'

बोर्ड ने बताया कि इस वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी और उसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी. दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहला वनडे मैच पांच फरवरी को किंबर्ले में, दूसरे वनडे सात फरवरी को किंबर्ले में ही खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच पॉचेफस्ट्रूम में 10 फरवरी को खेला जाएगा.

जेमिमाह रोड्रीग्स जड़ रहीं हैं एक के बाद एक शतक 

बता दें, पिछले एक साल से क्रिकेट गलियारों में मुंबई के दो युवा क्रिकेटरों की बहुत चर्चा है. पहला नाम है पृथ्वी शॉ और दूसरी हैं जेमिमाह रोड्रीग्स. हाल ही में 18 साल के हुए शॉ को 'क्रिकेट का करिश्मा' कहा जा रहा है. रणजी खेल रहे शॉ ने अपने स्ट्रोक्स से फैन्स का दिल जीत लिया है, लेकिन अंडर 19 टीम की कप्तान 17 वर्षीय जेमिमाह रोड्रीग्स इस टूर्नामेंट में एक के बाद एक शतक लगाकर यह दिखा दिया है कि भारत की धरती पर एक और महिला क्रिकेट खिलाड़ी का उदय हो चुका है. टूर्नामेंट के 11 मैचों में जेमिमाह ने 1013 रन बनाए हैं. फाइनल में आंध्र प्रदेश से हारने के बाद उनकी टीम रनर्स अप रही, लेकिन जेमिमाहह ने इस टूर्नामेंट में नया इतिहास लिख दिया है. 

यह क्रिकेट का ऐसा सीजन था, जिसके लिए जेमिमाह को हमेशा याद किया जाएगा. जेमिमाह ने 10 पारियों में छह शतक लगाए. इनमें दो बार वह 150 से अधिक रन और एक बार दोहरा शतक बनाने में सफल रहीं. इस सीजन की शुरुआत उन्होंने धमाकेदार अंदाज में गुजरात के खिलाफ 175 रन बनाकर की थी. 

महिला क्रिकेट टीम 
मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, स्मृति मंधाना, पूनम यादव, पूनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड, जेमिमा रोड्रिगेस, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, मोना मेशरम, पूजा वस्त्राकर, वेदा कृष्णमूर्ति और तान्या भाटिया (विकेटकीपर). 



Reported By:Admin
Indian news TV