Business News 

मारुति ने दिया अपने ग्राहकों को बड़ा झटका, खरीदने से पहले पढ़ लीजिए खबर

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. बजट से पहले कंपनी ने कारों के दाम बढ़ा दिए हैं. मारुति की कारें 17 हजार रुपए तक महंगी हो गई हैं. नई कीमतों को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है. हालांकि, कुछ दिन पहले ही मारुति ने नए साल में अपनी कारों पर ईयर एंड सेल जारी रखी थी, लेकिन 10 दिन बीतने पर ही कंपनी ने कार के दाम बढ़ा दिए हैं. 

1700 रुपए से लेकर 17 हजार तक महंगी
मारुति के अलग-अलग मॉडल्स पर 1700 रुपए से 17 हजार रुपए तक बढ़ गए हैं. एडमिनिस्ट्रेशन कॉस्ट, रॉ मैटेरियल और वितरण खर्च में इजाफा होने से कारों के दाम में बढ़ोतरी की गई है. 

पहले ही दिया था इशारा
मारुति ने पिछले महीने ईयर एंड सेल के दौरान ही इशारा दिया था कि अगले महीने यानी नए साल में कारों के दाम में इजाफा होगा. हालांकि, नया साल शुरू होने पर भी जारी कंपनी की सेल से लोगों को इसकी उम्मीद नहीं थी. लेकिन, अब कंपनी ने अपने मॉडल्स के दाम बढ़ा दिए हैं. 

होंडा ने भी बढ़ाई कीमतें
होंडा कार्स ने आठ जनवरी से सभी मॉडलों के दाम बढ़ा दिए हैं. अलग-अलग मॉडल्स पर 6000 रुपए से लेकर 32000 रुपए तक बढ़ाए गए हैं. फोर्ड इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम में 4% का इजाफा किया गया था.

टाटा मोटर्स ने भी दाम बढ़ाए
मारुति से पहले टाटा मोटर्स ने भी अपनी कारों पर 1 जनवरी से 25 हजार रुपए तक बढ़ा दिए थे. इसके अलावा, ह्युंदई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, स्कोडा, इसुजु और रेनॉ ने भी इस महीने अपनी कारों के दाम में इजाफा किया है.



Reported By:Admin
Indian news TV