Business News 

दुनिया की सबसे तेज SUV लॉन्च, 305 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी

नई दिल्ली: लंबॉर्गिनी ने आज भारत में अपनी सुपर लग्जरी एसयूवी Urus लॉन्च कर दी है. उरुस लंबॉर्गिनी की दूसरी एसयूवी है, इससे पहले कंपनी ने LM002 एसयूवी लॉन्च की थी. कंपनी ने कार को दमदार लुक दिया है. MLB प्लेटफॉर्म पर बनी इस कार की कीमत 3 करोड़ रुपए रखी गई है. हालांकि, कंपनी भारत में सिर्फ 25 यूनिट ही बेचेगी. 

जबरदस्त हैं फीचर्स
लंबॉर्गिनी उरुस में 4.0 लीटर का ट्वीन टर्बो वी8 इंजन दिया गया है, जो 650पीएस की ताकत और 850 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. इस ताकत के साथ यह दुनिया की सबसे तेज रफ्तार वाली एसयूवी बन जाती है. कार की टॉप स्पीड की बात करें तो यह 305 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन
कार महज 3.6 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. कार 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है. कार में ऑफ रोड, सैंड, सनो, रोड, स्पोर्ड और ट्रैक ड्राइविंग मोड का विकल्प मिलात है. उरुस में 23 इंच के व्हील्स दिए गए हैं, साथ ही हेडलैम्प को ऐंग्री लुक दिया गया है. कार में आपको 616 लीटर का बूटस्पेस मिलता है.

3 करोड़ रुपए है कीमत
लंबॉर्गिनी उरुस की कीमत लगभग 3 करोड़ रुपए के आसपास होगी। परफॉर्मेंस के मामले में इस कार का कोई मुकाबला नहीं है, हालांकि बेंटले बेंटायगा और रेंज रोवर एसवीआर जैसी गाड़ियों को उरुस से कड़ी टक्कर मिलने वाली है.



Reported By:Admin
Indian news TV